---विज्ञापन---

सरफराज खान के भाई मुशीर खान ने रचा इतिहास, शिखर धवन के 20 साल पुराने रिकॉर्ड पर खतरा

Musheer Khan Equals Shikhar Dhawan Record: सरफराज खान के भाई मुशीर खान ने अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 में दो शतक लगाकर इतिहास रचा है।

Edited By : Priyam Sinha | Updated: Jan 30, 2024 18:22
Share :
Sarfaraz Khan Brother Musheer Khan Equals Shikhar Dhawan 20 Years Old Record U19 World Cup 2024
Musheer Khan Equals Shikhar Dhawan 20 Years Old Record U19 World Cup 2024 (Image- News24)

Musheer Khan Equals Shikhar Dhawan Record: भारतीय क्रिकेट टीम के इतिहास में कई भाइयों की जोड़ी रही है जिन्होंने इंटरनेशनल स्तर पर कमाल किया है। मोहिंदर अमरनाथ-राजिंदर अमरनाथ, इरफान पठान-युसुफ पठान, हार्दिक पांड्या-क्रुणाल पंड्या के बाद अब भारतीय क्रिकेट में दो और भाइयों की एंट्री हो गई है। उसमें से एक सरफराज खान ने पहली बार टीम इंडिया में जगह बना ली है। वहीं उनके भाई मुशीर खान अंडर 19 वर्ल्ड कप में जलवा बिखेर रहे हैं और टीम इंडिया के दरवाजे खटखटाने लगे हैं। मुशीर खान ने अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 में अपना दूसरा शतक लगाकर शिखर धवन के क्लब में शामिल हो गए हैं।

मुशीर खान बने दूसरे भारतीय बल्लेबाज

आपको बता दें कि मुशीर खान अब शिखर धवन के बाद दूसरे ऐसे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने एक अंडर 19 वर्ल्ड कप एडिशन में दो या उससे ज्यादा शतक लगाए। इससे पहले 2004 में शिखर धवन ने ऐसा किया था। धवन ने 2004 अंडर 19 वर्ल्ड कप में स्कॉटलैंड के खिलाफ 155, बांग्लादेश के खिलाफ 120 रन और श्रीलंका के खिलाफ 146 की पारी खेली थी। अब मुशीर खान ने भी 20 साल बाद इस क्लब में एंट्री है। मुशीर ने आयरलैंड के खिलाफ 118 रनों की पारी खेली थी। वहीं अब सुपर 6 में न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने 131 रन बनाए।

धवन के रिकॉर्ड पर खतरा

मुशीर खान मौजूदा अंडर 19 वर्ल्ड कप में 4 पारियों में 325 रन बनाकर टॉप स्कोरर बन गए हैं। उन्होंने चार पारियों में दो शतक और एक अर्धशतक लगाया है। उनके नाम दो पारियों में अभी तक 2 विकेट भी दर्ज हैं। जिस फॉर्म में वह हैं और अभी टीम इंडिया को सुपर 6 में इसके बाद एक मैच और अगर सेमीफाइनल या फाइनल में गई तो दो मैच खेलने हैं। अगर इसी लय में मुशीर रहे तो वह एक शतक और लगाकर धवन के रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं। वहीं अगर दो शतक उन्होंने और लगाए तो धवन का रिकॉर्ड टूट भी जाएगा।

बड़े भाई की राह पर छोटे भाई

सरफराज खान ने जहां लगातार घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया और लंबे इंतजार के बाद टीम इंडिया में जगह बना ली है। सरफराज खान को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच के लिए स्क्वॉड में एंट्री मिली है। अब मुशीर खान ने अपने इस प्रदर्शन से अन्य टीमों व आईपीएल फ्रेंचाइजीज का ध्यान खींचा होगा। मुशीर ने शुरुआत को कर दी है और वह अपने बड़े भाई सरफराज की राह पर हैं। देखना होगा कि उन्हें टीम इंडिया में आने के लिए कितना इंतजार करना पड़ता है।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG : ‘भारत 0-5 से हारेगा टेस्ट सीरीज,’ अंग्रेजों ने शुरू किया बयानबाजी का खेल

यह भी पढ़ें- सरफराज खान के घर डबल खुशी, छोटे भाई मुशीर खान का अंडर 19 वर्ल्ड कप में दूसरा शतक

First published on: Jan 30, 2024 06:14 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें