Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

सैमसन ने खेली शानदार शतकीय पारी, युवराज की सेंचुरी संजू के शतक पर पड़ गई भारी

Sanju Samson Century, Vijay Hazare Trophy 2023: संजू सैमजन ने 128 रनों की पारी में अपनी टीम के लिए आठ चौके और छह छक्के जड़े।

Edited By : Priyam Sinha | Updated: Dec 5, 2023 20:26
Share :
Sanju Samson Century Kerala Vijay Hazare Trophy Before IND vs SA Series Yuvraj Century Takes Railways to Win
Sanju Samson Century Kerala Vijay Hazare Trophy Before IND vs SA Series Yuvraj Century Takes Railways to Win

Sanju Samson Century, Vijay Hazare Trophy 2023: भारतीय टीम के बल्लेबाज और आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज में नजर आएंगे। उससे पहले उन्होंने टीम में खेलनी की दावेदारी ठोकी है। संजू सैमसन को टी20 टीम में जगह नहीं मिलने पर काफी बवाल मचा था लेकिन इस खिलाड़ी ने मौजूदा विजय हजारे ट्रॉफी में अपनी टीम केरल के लिए मंगलवार को शानदार शतकीय पारी खेली। हालांकि, उनका यह शतक काम नहीं आया क्योंकि रेलवे ने यह मुकाबला 18 रनों से जीत लिया।

युवराज का शतक संजू की सेंचुरी पर भारी

इस मैच की बात करें तो रेलवे की टीम ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में पांच विकेट पर 255 रन बनाए थे। रेलवे के लिए साहब युवराज नाम के खिलाड़ी ने 136 गेंदों पर नाबाद 121 रनों की पारी खेली थी। जवाब में केरल के लिए कप्तान संजू सैमसन ने खूंटा गाढ़ा और 59 पर चार विकेट गिरने के बाद पारी को संभाला। पांचवें विकेट के लिए श्रेयस गोपाल के साथ उन्होंने 138 रन जोड़े। लेकिन इसके बाद श्रेयस  53 रन बनाकर आउट हो गए। संजू आखिरी ओवर तक टिके रहे लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। 139 गेंदों पर 128 रन बनाए जिसमें 8 चौके और 6 छक्के शामिल थे। अंत में 50वें ओवर की पांचवीं गेद पर वह पवेलियन लौट गए।

यह भी पढ़ें:- IPL 2024: ऑक्शन में Unsold रहेंगे ये 10 बड़े खिलाड़ी, लिस्ट में दो भारतीय भी शामिल!

Whtasapp Channel Logo Template

केरल की क्वार्टरफाइनल में एंट्री

इस टूर्नामेंट की बात करें तो संजू सैमसन की कप्तानी वाली केरल की टीम ग्रुप ए में मौजूद है। यह ग्रुप स्टेज में 7 मैच खेलने के बाद टीम की दूसरी हार थी। टीम ने वहीं पांच मुकाबले जीते हैं और 20 पॉइंट्स के साथ टेबल में टॉप पर मौजूद है। ग्रुप स्टेज का यह आखिरी मैच था। इस हार से टीम को ज्यादा फर्क नहीं पड़ा और टॉप पर रहते हुए क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई है। संजू सैमसन ने इस टूर्नामेंट की 6 पारियों में बल्लेबाजी की और इस शतक के अलावा वह एक और अर्धशतक लगा चुके थे।

यह भी पढ़ें- IND vs PAK: फिर भिड़ेंगी भारत-पाकिस्तान की क्रिकेट टीम, होने जा रहा है बड़ा टूर्नामेंट; कब, कहां और कैसे देखें Live

वनडे सीरीज से पहले कॉन्फिडेंस

संजू सैमसन केएल राहुल की अगुआई वाली वनडे टीम का हिस्सा हैं जो साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन एकदिवसीय मुकाबले खेलेगी। संजू ने सात मैचों की 6 पारियों में यह दूसरा फिफ्टी प्लस स्कोर था। उन्होंने 254 रन करीब 50 से ऊपर की औसत से बनाए हैं। अब देखना होगा कि क्या वह इस फॉर्म को क्वार्टरफाइनल में जारी रख पाते हैं या नहीं। एक दिक्कत यह है कि संजू वनडे टीम का हिस्सा हैं और अगर उनकी टीम फाइनल में पहुंची भी तो शायद संजू नहीं खेल पाएंगे। नेशनल ड्यूटी के कारण उन्हें फाइनल से पहले टीम का साथ छोड़ना पड़ सकता है। 14 दिसंबर को सेमीफाइनल और 16 दिसंबर को फाइनल होगा। जबकि 17 दिसंबर से भारत-साउथ अफ्रीका की वनडे सीरीज होनी है।

First published on: Dec 05, 2023 08:24 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें