Saturday, 24 February, 2024

---विज्ञापन---

विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर में कौन खिलाड़ी है महान? पाकिस्तान दिग्गज ने बताया तीसरे का नाम

फैंस के बीच हमेशा से ही यह सवाल रहा है कि विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर में कौन सबसे महान खिलाड़ी है। इसका जवाब जुनैद खान ने दिया है।

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Nov 29, 2023 19:16
Share :
Rohit Sharma Junaid Khan Virat Kohli Sachin Tendulkar
विराट और सचिन में कौन है महान?

नई दिल्ली. भारतीय टीम में हमेशा से ही होनहार बल्लेबाजों की भरमार रही है। समय-समय पर इस टीम में एक से बढ़कर एक बल्लेबाज आते रहे हैं। मौजूदा समय में विराट कोहली ब्लू टीम की तरफ से जलवा बिखेर रहे हैं। उससे पहले एक लंबे समय तक सचिन तेंदुलकर का राज रहा। फैंस हमेशा से यह जानने के लिए उत्सुक रहे हैं कि विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर में कौन सा खिलाड़ी सबसे महान है। इसका जवाब देना हमेशा से ही दिग्गजों के लिए कठिन चुनौती रहा है, लेकिन पाकिस्तानी पूर्व क्रिकेटर जुनैद खान ने इस चुनौती को स्वीकार किया है और खूबसूरत तरीके से इसका जवाब दिया है।

हाल ही में 33 वर्षीय क्रिकेटर ने नादिर अली के पॉडकास्ट में खास बातचीत की है। इस दौरान जब उनसे पूछा गया कि विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर में आपको सबसे महान खिलाड़ी कौन नजर आता है, तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा, ‘मेरे हिसाब से रोहित शर्मा सबसे महान बल्लेबाज हैं। वह जिस तरह से बल्लेबाजी करते हैं, काबिले तारीफ है। उनके पास सभी तरह के शॉट्स मौजूद हैं। कोई संदेह नहीं है कि कोहली ने वर्ल्ड कप में उम्दा बल्लेबाजी की है। वहीं सचिन आज के समय में बल्लेबाजी करते तो उनके नाम 100 के बजाय 150 शतक होते।’

यह भी पढ़ें- मोहम्मद आमिर का अब इंटरनेशनल क्रिकेट में नहीं दिखेगा जलवा! जानें हफीज के साथ पर्सनल कॉल पर क्या हुई बातचीत 

उन्होंने आगे कहा, ‘रोहित शर्मा को ‘हिटमैन’ क्यों कहा जाता है? उन्होंने वनडे फॉर्मेट में 264 रन की ऐतिहासिक पारी खेली है। इसके अलावा उन्होंने दो-तीन डबल सेंचुरी लगाई है। सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी उन्हीं के नाम दर्ज है। इसलिए मेरा मत तो उनके नाम ही जाएगा।’

First published on: Nov 29, 2023 07:13 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें