Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

‘रिंकू सिंह ने दिलाई धोनी की याद,’ कप्तान ने दिया बयान; टी20 के बाद वनडे में डेब्यू करेंगे Rinku!

Rinku Singh Team India Promotion: रिंकू सिंह ने सिर्फ सात टी20 मैच खेलकर ही आईपीएल के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी अलग पहचान बना ली है।

Edited By : Priyam Sinha | Updated: Nov 27, 2023 16:40
Share :
T20 World Cup 2024 Rinku Singh chances for playing at number 5 team india ICC Tournament
T20 World Cup 2024 Rinku Singh chances for playing at number 5 team india ICC Tournament

Rinku Singh Team India Promotion: भारतीय टीम को एमएस धोनी के संन्यास के बाद एक ऐसे फिनिशर की तलाश थी जो हारे हुए मैच को भी आपके लिए विनिंग नोट पर खत्म करे। अब रिंकू सिंह टीम इंडिया के लिए उस समस्या को दूर करते दिख रहे हैं। रिंकू ने जिस तरह टी20 इंटरनेशनल में आगाज किया है, उसके बाद ऐसा लगने लगा है कि जल्द ही वनडे में भी उनकी एंट्री होने वाली है। तिरुवनंतपुरम में खेले गए दूसरे वनडे के बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव ने उनकी तुलना महान एमएस धोनी तक से कर दी।

भारत की दोनों जीत में रिंकू का योगदान

रिंकू सिंह ने पहले टी20 में 14 गेंदों पर नाबाद 22 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई थी। उसके बाद दूसरे टी20 में महज 9 गेंदों पर नाबाद 31 रन बनाकर टीम को 235 के स्कोर तक पहुंचाया। इसकी बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना सबसे बड़ा टी20 स्कोर खड़ा किया और 44 रनों से मुकाबला जीत लिया। अब रिंकू सिंह आईपीएल के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में भी बतौर फिनिशर सुर्खियां बटोर रहे हैं। भारतीय टीम के लिए सालों तक यह काम दिग्गज एमएस धोनी ने किया था। उसके बाद से टीम इंडिया को ऐसे फिनिशर की तलाश है। अब रिंकू सिंह को लेकर कप्तान ने बड़ा बयान दिया है।

यह भी पढ़ें:- IPL 2024: ‘Home MI Home,’ हार्दिक पांड्या ने Mumbai Indians में वापसी के बाद दिया पहला रिएक्शन

‘रिंकू ने दिलाई …की याद’

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 में जीत के बाद रिंकू सिंह को लेकर कैप्टन सूर्यकुमार यादव ने बयान दिया। उन्होंने कहा कि,’रिंकू ने मुझे किसी की याद दिला दी और आप सभी उस शख्स को जानते हैं।’ वो शख्स हैं एमएस धोनी जिससे रिंकू की तुलना होने लगी है। हालांकि, अभी यह काफी जल्दी होगा लेकिन फिर भी रिंकू ने सिर्फ 7 टी20 इंटरनेशनल में ही अपनी अलग पहचान बना ली है।

यह भी पढ़ें:- IND vs AUS: रिंकू सिंह ने T20I में दिखाया IPL वाला जलवा, पांच गेंदों को पहुंचाया बाउंड्री के पार; Watch Video

रिंकू सिंह की वनडे में होगी एंट्री!

अब जिस तरह से रिंकू सिंह ने टी20 क्रिकेट खेलना शुरू किया है, उसके बाद वनडे टीम में भी उनकी एंट्री की अटकलें लगने लगी हैं। हाल ही में टीम इंडिया को वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में हार मिली थी। उसके बाद टीम में कई फेरबदल हो सकते हैं। सूर्यकुमार यादव खुद को साबित नहीं कर पाए हैं और टीम को इस फॉर्मेट में ऐसे फिनिशर की तलाश है जो अहम मौकों पर तेजतर्रार 30-40 रन बनाए। वही काम सुरेश रैना ने 2011 वर्ल्ड कप में किया था लेकिन सूर्या 2023 में नहीं कर पाए। अब जब तैयारियां 2027 की हैं तो उस प्लान में रिंकू सिंह हिस्सा बन सकते हैं।

First published on: Nov 27, 2023 04:40 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें