---विज्ञापन---

रवींद्र जडेजा के नाम रहा साल 2023, कर दिया बड़ा कारनामा; स्टार्क-कमिंस आसपास भी नहीं

Ravindra Jadeja Most Wickets 2023: साल 2023 में रवींद्र जडेजा ने तीनों फॉर्मेट में सबसे ज्यादा विकेट चटकाए है।

Edited By : Vishal Pundir | Updated: Dec 30, 2023 13:25
Share :
Ravindra Jadeja most wickets this year 2023 Mitchell Starc Pat Cummins
Image Credit: News 24

Ravindra Jadeja Most Wickets 2023: भले ही साल 2023 में टीम इंडिया वनडे विश्व कप नहीं जीत पाई हो लेकिन टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों के लिए ये साल काफी शानदार रहा है। खासकर टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के लिए साल 2023 एक गेंदबाज के रूप में काफी अच्छा रहा है। इस साल रवींद्र जडेजा ने इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए। इस मामले में रवींद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी को भी पीछे छोड़ दिया है।

जडेजा ने साल 2023 में झटके सबसे ज्यादा विकेट

साल 2023 में रवीद्र जडेजा ने तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए क्रिकेट खेला है। तीनों फॉर्मेट में मिलाकर रवींद्र जडेजा ने साल 2023 में सबसे ज्यादा 66 विकेट हासिल किए है। इस लिस्ट में टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव दूसरे नंबर पर हैं। कुलदीप यादव ने इस साल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 63 विकेट चटकाए हैं।

वहीं इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क भी 63 विकेट के साथ तीसरे नंबर पर हैं। चौथे नंबर पर लिस्ट में 62 विकेट के साथ पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी का नाम आता है। पांचवे नंबर पर टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का नाम आता है। मोहम्मद सिराज ने साल 2023 में 60 विकेट अपने नाम किए है।

ये भी पढ़ें:- AUS vs PAK: मोहम्मद रिजवान के आउट होने पर बढ़ा विवाद, ICC के पास जाएगा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड

दूसरे टेस्ट में खेल सकते हैं जडेजा

भारतीय टीम फिलहाल साउथ अफ्रीका के साथ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। सीरीज का पहला मैच हारकर टीम इंडिया 0-1 से पिछड़ गई है। अब सीरीज का दूसरा और आखिरी मैच केपटाउन में खेला जाएगा। इस मैच में रवींद्र जडेजा के खेलने की संभावनाएं जताई जा रही है। पहले टेस्ट मैच में रवींद्र जडेजा के प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला था।

First published on: Dec 30, 2023 01:12 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें