Thursday, 29 February, 2024

---विज्ञापन---

AUS vs PAK: मोहम्मद रिजवान के आउट होने पर बढ़ा विवाद, ICC के पास जाएगा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड

Mohammad Rizwan Wristband Dismissal Controversy: मोहम्मद रिजवान को थर्ड अंपायर द्वारा आउट देने पर बढ़ा विवाद।

Edited By : Vishal Pundir | Updated: Dec 30, 2023 12:40
Share :
mohammad rizwan wristband dismissal controversy pakistan cricket board icc
Image Credit: Social Media

Mohammad Rizwans Wristband Dismissal Controversy: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में मोहम्मद रिजवान के विकेट को लेकर अब विवाद बढ़ता जा रहा है। दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी के दौरान पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान बल्लेबाजी कर रहे थे तो पैट कमिंस की एक गेंद रिजवान को छूकर विकेटकीपर के दस्तानों में गई। इस पर पैंट कमिंस ने आउट की अपील की तो फील्ड अंपायर ने आउट से मना कर दिया।

बाद में पैट कमिंस ने डीआरएस लिया और थर्ड अंपायर ने रिजवान को आउट दे दिया। जिसके बाद रिजवान और पूरी पाकिस्तान की टीम थर्ड अंपायर के इस फैसले पर हैरान थी। रिव्यू में देखा गया कि गेंद रिजवान की कलाई के ऊपर लगी थी और थर्ड अंपायर ने रिजवान को आउट दे दिया।

PCB इस फैसले को लेकर ICC के पास जाएगा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक थर्ड अंपायर के इस फैसले के विरुद्ध अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड आईसीसी के पास जा सकता है। इस मामले को लेकर पीसीबी अध्यक्ष जका अशरफ और दीम निदेशक मोहम्मद हफीज के बीच भी बातचीत हो चुकी है। जिसके बाद अब पीसीबी आईसीसी के सामने थर्ड अंपायर के कुछ बिंदुओ को उठाने वाला है। सोशल मीडिया पर भी कई यूजर्स ने अंपायर के इस फैसले को गलत बताया है। जिसके बाद सोशल मीडिया पर भी इसको लेकर बहस छिड़ गई है।

ये भी पढ़ें:- IND vs SA: दूसरे टेस्ट से पहले साउथ अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, स्टार गेंदबाज हुआ बाहर

दूसरे टेस्ट में पाक को मिली 79 रनों से हार

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भी पाकिस्तान को टीम का हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच को 79 रनों से अपने नाम किया। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में भी 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान और तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने काफी शानदार गेंदबाजी की। इस मैच की दोनों पारियों को मिलाकर पैट कमिंस ने 10 विकेट अपने नाम किए और उनको प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

First published on: Dec 30, 2023 12:40 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें