Monday, February 6, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Suryakumar Yadav को रवि शास्त्री की बड़ी सलाह, अगर ऐसा किया तो ODI में मचा देंगे धमाल

Suryakumar Yadav: टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को क्रिकेट का नया ”मिस्टर-360” कहा जा रहा है, क्योंकि उनका बल्ला टी-20 क्रिकेट में धमाल मचा रहा है। सूर्या के पिच पर उतरते ही गेंदबाजों की शामत आ जाती है, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में सूर्या का बल्ला ज्यादा नहीं चला। दूसरे और तीसरे वनडे में SKY बड़ी पारी नहीं खेल पाए।

अब टीम इंडिया (Teem India) के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने सूर्या को एक ऐसी सलाह दी है, जिसके दम पर वह टी-20 की तरह वनडे में भी धमाल मचा सकते हैं।

और पढ़िएक्रिकेट का अनोखा रिव्यू…देखकर लोट-पोट हो जाओगे आप..8 लाख से ज्यादा बार देखा गया

शास्त्री ने सूर्या को दी सलाह

न्यूजीलैंड के खिलाफ के टी-20 और वनडे के प्रदर्शन को देखते हुए रवि शास्त्री ने सूर्यकुमार यादव को अहम सलाह दी है। शास्त्री का कहना है कि सूर्यकुमार यादव को टी-20 मैच की जगह वनडे में ज्यादा टाइम मिलता है। इसलिए जब वह बल्लेबाजी करने उतरते हैं तो उन्हें अपना पूरा टाइम लेना चाहिए, जिससे उन्हें वनडे में आसानी होगी।

रवि शास्त्री का कहना है कि वनडे का मुकाबला टी-20 के मुकाबले ज्यादा बड़ा होता है, इसमें बल्लेबाजी करने के लिए पर्याप्त समय मिलता है, इसी वजह से सूर्यकुमार यादव अपना समय ले सकते हैं। रवि शास्त्री ने यह बात प्राइम वीडियो पर बातचीत के दौरान कही है।

टी-20 में अपनी छाप छोड़ चुके हैं SKY

रवि शास्त्री ने कहा कि सूर्यकुमार यादव टी-20 में अपनी छाप छोड़ चुके हैं, जबकि उन्हें 30 साल की उम्र में ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने शुरू किया हैस लेकिन अभी उन्हें वनडे और टेस्ट मैचों में चमकना बाकि है, सूर्या के पास जो तकनीक है, उससे वह इन दोनों फॉर्मेट में भी शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं। इसलिए उन्हें समय लेकर बैटिंग करनी चाहिएस क्योंकि ऐसा करने से वह वनडे में भी बड़ी पारी खेल पाएंगे, क्योंकि उनके अंदर वनडे में बड़ी पारी खेलने का माद्दा है।

आखिरी वक्त में विस्फोटक रवैया अपना सकते हैं

शास्त्री का कहना है कि ऐसा किसी भी खिलाड़ी के साथ हो सकता है कि वह टी-20 में अच्छा खेल जाए, लेकिन वनडे में बड़ी पारी नहीं खेल पाए, क्योंकि वनडे टी20 से ढाई गुना बड़ा होता है। ऐसे में यादव को यहां ज्यादा से ज्यादा गेंदे खेलनी चाहिए, जब वो अपने गेम में सेट हो जाए तो फिर पारी के आखिरी में विस्फोटक रवैया अपना सकता है, क्योंकि आपको टी-20 में 30 से 40 रन बनाने के लिए पर्याप्त समय मिलता है।

शास्त्री ने बताया कि कंडीशंस को भी देखना पड़ता है, क्योंकि वनडे में आपको कई बार कंडीशंस के हिसाब से बल्लेबाजी करनी पड़ती है, लेकिन टी-20 में ज्यादा समय नहीं मिलता है। इसलिए वनडे और टी-20 में बेटिंग करना अलग-अलग होता है,  क्योंकि कोई भी खिलाड़ी अगर कंडीशंस का सम्मान नहीं करेंगे तो फिर अच्छा नहीं खेल पाएंगे।

और पढ़िए ‘जिस तरह से कोहली ने वो छक्के मारे…,’ भारत-पाकिस्तान मैच को याद कर थर्राए हारिस रऊफ

टी-20 में जलवा वनडे में बल्ला खामोश

सूर्यकुमार यादव का बल्ला इस वक्त टी-20 में धमाल मचा रहा है, हाल ही में न्यूजीलैंड खिलाफ नाबाद 111 रन की ताबड़तोड़ पारी के बाद उन्होंने क्रिकेट जगत में जमकर सुर्खियां बटौरी थी। क्रिकेट के बड़े-बड़े दिग्गजों ने उनकी जमकर तारीफ की थी। हालांकि वनडे में उनका बल्ला खामोश ही रहा है, लेकिन आने वाले वक्त में टीम इंडिया को जमकर वनडे क्रिकेट खेलनी है। ऐसे में रवि शास्त्री की सलाह सूर्य कुमार यादव के लिए अहम साबित हो सकती है।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -