---विज्ञापन---

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में बवाल जारी, दो दिन में फिर बदल गया PCB चेयरमैन का नाम!

Pakistan Cricket Board Chairman: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन पद का कार्यभार अब सुप्रीम कोर्ट के एक वकील को सौंपा गया है।

Edited By : Priyam Sinha | Updated: Jan 24, 2024 17:30
Share :
Pakistan Cricket Board Appoints Supreme Court Advocate Shah Khawar As Interim Chairman PCB
Shah Khawar (Left), Mohsin Naqvi (Right) (Image Credit- X PCB)

Pakistan Cricket Board Chairman: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अंदर पिछले एक साल से उथल-पुथल मची हुई है। रमीज राजा के पीसीबी चेयरमैन पद से इस्तीफा देने के बाद से इस पद पर कोई टिक नहीं पा रहा है। पहले नजम सेठी को पीसीबी की मैनेजमेंट कमेटी का कार्यभार सौंपा गया। उसके बाद जका अशरफ ने यह पद संभाला। फिर दो दिन पहले तक जका अशरफ के बाद पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के केयरटेकर सीएम मोहसिन नकवी को कार्यभार सौंपने की बात की जा रही थी। नकवी ने खुद इस बात को कंफर्म भी किया था। लेकिन अब दो दिन बाद नाम बदल गया और पीसीबी ने खुद ऐलान करते हुए शाह खावर (Shah Khawar) को पीसीबी के चेयरमैन की पॉवर दे दी हैं।

सुप्रीम कोर्ट के वकील को बनाया चेयरमैन!

पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट के वकील शाह खावर को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन का कार्यभार सौंपा गया है। आपको बता दें कि खावर पीसीबी के इलेक्शन कमिश्नर भी हैं। उन्होंने यह जिम्मेदारी संभालने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन के लिए होने वाले चुनावों को जल्द से जल्द करवाना अपनी प्राथमिकता बताई है। उन्होंने इस जिम्मेदारी के मिलने पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री अनवार-उल-हक काकर का भी धन्यवाद अदा किया।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी ऑफिशियल प्रेस रिलीज में इस फैसले की जानकारी दी। इसमें बताया गया कि 23 जनवरी 2024 को जारी नोटिफिकेशन के अनुसार Inter-Provincial Coordination (IPC) मिनिस्ट्री और पीसीबी के संविधान के अनुच्छेद 7 (2) के मुताबिक इलेक्शन कमिश्नर को पीसीबी का चेयरमैन बनाया गया है। जबकि दो दिन पहले तक यह साफ माना जा रहा था कि मोहसिन नकवी चेयरमैन बनेंगे। इसको लेकर सोशल मीडिया पर कई पोस्ट वायरल हो रहे थे। वहीं फिर इसकी आलोचना भी हो रही थी। कई जगह RIP Pakistan भी ट्रोल हो रहा था।

क्या बोले शाह खावर?

इस जिम्मेदारी के मिलने के बाद खावर ने कहा,’मैं पीसीबी के संरक्षक और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री मिस्टर अनवार-उल-हक काकर का मुझपर विश्वास जताने के लिए धन्यवाद अदा करना चाहूंगा। मेरी सबसे पहली जिम्मेदारी होगी कि जल्द से जल्द पीसीबी चेयरमैन के लिए निष्पक्ष चुनावों का आयोजन करवाया जाए।’

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: रोहित शर्मा ने विराट कोहली पर दिया बयान? बताया पुजारा या रहाणे को क्यों नहीं चुना!

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: हैदराबाद टेस्ट से क्यों बाहर हुए जेम्स एंडरसन? बेन स्टोक्स ने दिया बेतुका जवाब

First published on: Jan 24, 2024 05:12 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें