Wednesday, 17 April, 2024

---विज्ञापन---

PAK vs ENG: आखिरी टेस्ट के बाद Azhar ali को दी गई शानदार विदाई, देखें VIDEO

Azhar Ali: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच कराची में खेला जा रहा तीसरा टेस्ट पाकिस्तान के पूर्व कप्तान अजहर अली के करियर का आखिरी टेस्ट रहा। वह दूसरी पारी में शून्य पर आउट हुए। आउट होने के बाद जब अली पवेलियन की ओर बढ़ने लगे तो इंग्लैंड खिलाड़ियों ने उनके लिए ताली बजाई, जबकि पाकिस्तानी […]

Edited By : Bhoopendra Rai | Updated: Dec 20, 2022 10:28
Share :
PAK vs ENG Azhar Ali duck on his last test Innings and given guard of honor
PAK vs ENG Azhar Ali duck on his last test Innings and given guard of honor

Azhar Ali: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच कराची में खेला जा रहा तीसरा टेस्ट पाकिस्तान के पूर्व कप्तान अजहर अली के करियर का आखिरी टेस्ट रहा। वह दूसरी पारी में शून्य पर आउट हुए। आउट होने के बाद जब अली पवेलियन की ओर बढ़ने लगे तो इंग्लैंड खिलाड़ियों ने उनके लिए ताली बजाई, जबकि पाकिस्तानी साथी खिलाड़ियों ने अजहर अली को पवेलियन में जाने से पहले गार्ड ऑफ ऑनर (Guard Of Honour) दिया।

Azhar Ali duck on his last test Innings

Azhar Ali duck on his last test Innings

पवेलियन जाते वक्त आंखों से छलक गए आंसू

अजहर अली अपने टेस्ट क्रिकेट करियर की आखिरी पारी में 0 पर आउट हुए। जब वह आउट होकर पवेलियन जा रहे थे तभी साथी खिलाड़ियों से उन्हें ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ मिला। इस दौरान वह भावुक नजर आए और उनके आंसू भी निकल गए। यह मैच देखने उनका परिवार भी पहुंचा था।

और पढ़िए IPL 2023 Auction: इन पांच देसी लड़कों पर बरसेंगे पैसे, फ्रेंचाइजी लगाएंगी जमकर बोली

मैच से पहले ही किया था संन्यास का ऐलान

अजहर अली ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच से पहले पहले ही ऐलान किया था कि इस टेस्ट मैच के बाद वो इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। उन्होंने अपने बयान में कहा था कि ‘शीर्ष स्तर पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिये सम्मानजनक रहा है।

और पढ़िए ‘माही भाई का सिग्नेचर है, उसके ऊपर मैं कहां से घुस जाऊं?’ MS Dhoni के ऊपर ऑटोग्राफ देने से ईशान किशन ने किया इंकार

अजहर अली ने क्या कहा था?

अजहर ने अली ने भावुक होकर बताया था कि ‘संन्यास का फैसला करना हमेशा ही कठिन होता है, लेकिन गहराई से विचार करने के बाद मैंने महसूस किया कि यह मेरे लिये टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने का सही समय है।’

अजहर अली का टेस्ट करियर

अजहर की उम्र 37 साल हो गई है। उन्होंने पाकिस्तान के लिए 97 टेस्ट खेले हैं। इस दौरान 42.26 के औसत से 7142 रन बनाये हैं। अजहर के नाम 19 शतक और 35 अर्धशतक हैं। टेस्ट में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 302 रन है। खास बात ये है भी है कि अजहर के नाम 8 विकेट भी हैं।

टेस्ट में 3 दोहरे शतक लगा चुके हैं अजहर अली

अजहर अली पाकिस्तान के लिये वह 53 वनडे और 49 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 1895 और 985 रन बनाये हैं। टेस्ट में 3 बार अजहर ने दोहरा शतक भी लगाया है।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Dec 19, 2022 12:34 PM
संबंधित खबरें