Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

एमएस धोनी ने खरीदी चमचमाती Kia EV6, जानिए क्या है इस इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर व्हीकल की कीमत

MS Dhoni ने Kia EV6 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर कार खरीदी है। रिपोर्ट के मुताबिक, वे चेन्नई सुपर किंग्स के साथी रुतुराज गायकवाड़ और केदार जाधव को राइड पर लेकर गए।

नई दिल्ली: भारत के पूर्व कप्तान और चेन्नई सुपर किंग्स के मौजूदा कैप्टन एमएस धोनी को बाइक्स और कारों के लिए क्रेजी हैं। उनके बाइक और कार कलेक्शन में एक से एक लग्जरी व्हीकल शामिल है। अब इसमें एक और नया नाम जुड़ गया है। धोनी की नई कार का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

इसके मुताबिक, एमएस धोनी ने Kia EV6 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर कार खरीदी है। रिपोर्ट के मुताबिक, वे चेन्नई सुपर किंग्स के साथी रुतुराज गायकवाड़ और केदार जाधव को राइड पर लेकर गए। इस ईवी को टेम्परेरी नंबर प्लेट और मूनशाइन कलर में देखा जा सकता है। दरअसल किआ सीबीयू या कंप्लीटली बिल्ट यूनिट के जरिए भारत में ईवी6 की 200 यूनिट लेकर आई है। अभी तक EV6 की पूरी यूनिट बिक चुकी हैं लेकिन किआ का कहना है कि वे भारतीय बाजार के लिए और अधिक यूनिट देने पर काम कर रहे हैं।

अभी पढ़ें  AUS vs ENG: दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया पहले करेगा बैटिंग, कप्तान पैट कमिंस बाहर, इस खिलाड़ी को सौंपी गई टीम की कमान

59.95 लाख रुपये कीमत

Kia ने भारतीय बाजार में EV6 को दो अलग-अलग वेरिएंट में बेचा है। फ्रंट-माउंटेड सिंगल मोटर के साथ टू-व्हील-ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन शामिल है, जिसकी कीमत 59.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) थी। इस व्हीकल में मैक्सिमम 229 पीएस की पावर और 350 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट होता है। ऑल-व्हील-ड्राइव वर्जन में प्रत्येक एक्सल पर एक इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है। पावर आउटपुट को बढ़ाकर 325 पीएस और 605 एनएम का पीक टॉर्क दिया गया है। इस वेरिएंट की कीमत 64.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

बैटरी पैक की क्षमता 77.4 kWh

Kia EV6 के बैटरी पैक की क्षमता 77.4 kWh है। किआ ARAI के अनुसार इस व्हीकल में 708 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज का दावा करता है। इस इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर को 350 kW DC फास्ट चार्जर से भी चार्ज किया जा सकता है। अगर सही चार्जर मिल जाए तो Kia EV6 सिर्फ 18 मिनट में 10 फीसदी से 80 फीसदी तक चार्ज हो सकता है।

अभी पढ़ें ‘पता नहीं हार्दिक को कप्तान के रूप में कौन देख रहा है’ पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने पांड्या को लेकर दिया बड़ा बयान

धोनी के गैराज में ये व्हीकल

धोनी के पास एक से एक लग्जरी व्हीकल हैं। उनके गैराज में मर्सिडीज-बेंज जीएलई, लैंड रोवर 3 ऑडी क्यू 7 और जीप ग्रैंड चेरोकी ट्रैकहॉक जैसे व्हीकल मौजूद हैं। कन्फेडरेट हेलकैट एक्स 32, यामाहा आरडी 350, हार्ले-डेविडसन फैटबॉय, बीएसए गोल्डस्टार, कावासाकी निंजा ZX14R और कावासाकी निंजा H2 जैसी बाइक भी मौजूद हैं।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -