---विज्ञापन---

गजब! नो बॉल नहीं, फिर भी रेनशॉ ने 1 गेंद पर ठोके 7 रन, खास अंदाज में पूरा हुआ अर्धशतक, देखें वीडियो

Pakistan vs Prime Minister's XI: पाकिस्तान और प्राइम मिनिस्टर्स XI के बीच अभ्यास मुकाबला जारी है। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मैट रेनशॉ ने एक गेंद पर सात रन लेते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया है।

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Dec 8, 2023 11:10
Share :
Matt Renshaw Pakistan vs Prime Minister's XI
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर रेनशॉ।

Pakistan vs Prime Minister’s XI: किसी बल्लेबाज को चौका या छक्का लगाकर अर्धशतक या शतक बनाते हुए आपने कई बार देखा होगा, लेकिन एक ऐसा भी खिलाड़ी है जिसने सात रन बनाते हुए अर्धशतक पूरा किया है। अब आप सोच रहेंगे होंगे कि आखिर वह कौन सा खिलाड़ी है जिसने एक गेंद पर सात रन बनाते हुए इस खास उपलब्धि को प्राप्त की है, तो यह कोई और नहीं ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मैट रेनशॉ हैं।

मौजूदा समय में पाकिस्तान और प्राइम मिनिस्टर्स XI की टीम चार दिवसीय अभ्यास मैच में व्यस्त है। मैच के दौरान मैट रेनशॉ ने अपना अर्धशतक सात रन बनाते हुए पूरा किया।

यह भी पढ़ें- एबी डिविलियर्स ने बताई दिल दहला देने वाली बात, करियर के आखिरी सालों में उनके एक आंख ने छोड़ दिया था साथ

दरअसल, मैच के तीसरे दिन का 78वां ओवर पाकिस्तान के लिए अबरार अहमद लेकर आए। इस ओवर की पांचवीं गेंद को रेनशॉ ने डीप एक्स्ट्रा कवर की तरफ खेला। यहां मीर हमजा ने गेंद को पकड़ने के लिए जी जान लगा दी। हालांकि जबतक वह गेंद को पकड़ते तबतक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने भागते हुए तीन रन आसानी से पुरे कर लिए।

हद तो तब हो गया जब हमजा ने गेंद को सीमारेखा के पास से नॉन स्ट्राइक एंड पर खड़े बाबर आजम के पास फेंका। यहां बाबर से थोड़ी चूक हो गई। उन्होंने पीछे मुड़कर गेंद को तुरंत विकेटकीपर की तरफ फेंका. यहां वह गेंद को पकड़ने में नाकामयाब रहे। नतीजा यह रहा कि गेंद सीमारेखा के बाहर चली गई। इस तरह इस गेंद पर रेनशॉ ने कुल सात रन लेते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया।

शतक लगाकर मैदान में जमे हुए हैं रेनशॉ:

बात करें इस मुकाबले में रेनशॉ के प्रदर्शन के बारे में तो वह अपनी टीम के लिए तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 113 रन बनाकर मैदान में जमे हुए हैं। उन्होंने खबर लिखे जाने तक अपनी टीम के लिए कुल 274 गेंदों का सामना किया है। इस बीच उनके बल्ले से छह चौके एवं एक छक्का निकला है।

First published on: Dec 08, 2023 11:10 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें