Saturday, 24 February, 2024

---विज्ञापन---

IND vs ENG: इंग्लैंड की टीम को लगा तगड़ा झटका, बड़ा खिलाड़ी पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर

India vs England Test Series: भारतीय टीम लगातार इंजरी की समस्याओं से जूझ रही थी, वहीं अब इंग्लैंड की टीम को भी एक बड़ा झटका लगा है।

Edited By : Priyam Sinha | Updated: Feb 11, 2024 15:57
Share :
Jack Leach Ruled Out IND vs ENG Test Series England Cricket Confirms
Jack Leach Ruled Out IND vs ENG Test Series England Cricket Confirms (Image- X)

India vs England Test Series: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में जहां टीम इंडिया लगातार इंजरी की समस्या से जूझ रही है। तो अब इंग्लैंड की टीम को भी बड़ा झटका लग गया है। हैदराबाद टेस्ट के बाद चोटिल हुए जैक लीच को विशाखापट्टनम टेस्ट में मौका नहीं मिल पाया था। अब रविवार 11 फरवरी को आई ताजा जानकारी के मुताबिक लीच पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। आपको बता दें कि उनके घुटने में चोट लगी थी और उनके सीरीज से बाहर होने की जानकारी इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने कंफर्म की है।

नहीं हुआ रिप्लेसमेंट का ऐलान

जानकारी के मुताबिक अब जैक लीच अबु धाबी के रास्ते अपने देश वापस लौटेंगे। भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा। ईसीबी ने अपने स्टेटमेंट में बताया कि लीच अब इंग्लैंड और समरसेट की मेडिकल टीम के साथ रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया से गुजरेंगे। इंग्लैंड के द्वारा अभी लीच के रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया गया है। टीम के पास अब शोएब बशीर, रेहान अहमद और टॉम हार्टली के रूप में तीन स्पिनर हैं। जो रूट चौथे स्पिनर की भूमिका निभाते हैं।

जैक लीच की खलेगी कमी

इंग्लैंड की बात करें तो उसके पास स्पिनर्स हैं जरूर लेकिन जैक लीच एक अनुभवी खिलाड़ी रहे हैं। ऐसे में टीम को उनकी कमी खल सकती है। लीच ने हैदराबाद टेस्ट में सिर्फ दो विकेट जरूर लिए थे। लेकिन अंत में उन्होंने बल्लेबाजी से भी अहम योगदान दिया था। चोट के बावजूद वह खेलने उतरे थे। लीच ने 2018 में अपना टेस्ट डेब्यू किया था। वह सिर्फ टेस्ट क्रिकेट खेलते हैं। उनके नाम 126 विकेट दर्ज हैं।

इस सीरीज की बात करें तो सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। हैदराबाद टेस्ट में इंग्लैंड ने जीत दर्ज करते हुए 1-0 की बढ़त बना ली थी। लेकिन विशाखापट्टनम टेस्ट में भारत ने वापसी की और सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। अब टीम इंडिया इंजरी की समस्या से जूझ रही है। विराट कोहली कोहली पूरी सीरीज से बाहर हो चुके हैं। सीरीज का अगला मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट, चौथा टेस्ट 23 फरवरी से रांची और पांचवां टेस्ट 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा।

इंग्लैंड का मौजूदा टेस्ट स्क्वॉड

ज़ैक क्रॉली, बेन डकेट, ऑली पोप, बेन फोक्स (विकेटकीपर), जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, डैन लॉरेन्स, बेन स्टोक्स (कप्तान), रेहान अहमद, शोएब बशीर, टॉम हार्टली, जेम्स एंडर, ओली रॉबिन्सन, मार्क वुड, गस अटकिन्सन।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG : आकाश दीप ने शुरू की खास तैयारी, तीसरे टेस्ट में उड़ाएंगे इंग्लिश बल्लेबाजों के होश

यह भी पढ़ें- Glenn Maxwell Century: ग्लेन मैक्सवेल ने ठोका 5वां टी20 शतक, रोहित शर्मा के वर्ल्ड रिकॉर्ड को किया बराबर

First published on: Feb 11, 2024 03:17 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें