Thursday, 29 February, 2024

---विज्ञापन---

IPL 2024: अगर पांड्या की MI में हुई वापसी, तो किस दिग्गज खिलाड़ी को होना होगा बाहर?

IPL 2024: गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस में शामिल हो सकते हैं। चलिए बताते हैं पांड्या की वापसी पर खिलाड़ी को बाहर करना होगा।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Nov 25, 2023 11:29
Share :
IPL 2024 who Will out when Hardik Pandya returns to Mumbai Indians
हार्दिक पांड्या।

IPL 2024: आईपीएल 2024 का जल्द ही आगाज होने वाला है। अगले साल के मार्च महीने से क्रिकेट का एक और महापर्व आईपीएल शुरू होने वाला है। अभी आईपीएल शुरू होने में करीब 4 महीने का समय है, लेकिन अभी से ही इसका रोमांच का अंदाजा लगाया जा सकता है। कई खिलाड़ियों की टीम अदला-बदली करने की प्रक्रिया जारी है। इस बीच कयास लगाए जा रहे हैं कि गुजरात टाइटंस के सबसे सफल कप्तान हार्दिक पांड्या गुजरात छोड़ मुंबई में शामिल हो सकते हैं, अगर ऐसा होता है, तो मुंबई इंडियंस से किस खिलाड़ी को बाहर किया जाएगा।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: क्या हार्दिक पांड्या और गुजरात टीम के बीच विवाद? कप्तान होने के बाद भी MI में क्यों हो सकते हैं शामिल

ईशान किशन को लग सकता है झटका

बीसीसीआई की एक सूत्र के मुताबिक हार्दिक पांड्या इस आईपीएल सीजन गुजरात के लिए नहीं खेलेंगे। हार्दिक मुंबई इंडियंस में शामिल हो सकते हैं। ऐसे में फैंस के मन में एक बड़ा सवाल है कि अगर हार्दिक पांड्या की मुंबई में वापसी होती है, तो किस खिलाड़ी को बाहर का रास्ता देखना पड़ सकता है। बता दें कि हार्दिक पांड्या बड़े बजट के खिलाड़ी हैं। हार्दिक पांड्या को अगर मुंबई में शामिल करना है, तो इसके लिए 15 करोड़ रुपये देने पड़ सकते हैं। जबकि मुंबई के पास सिर्फ 50 लाख रुपये बचे हैं। ऐसे में मुंबई को किसी बड़े खिलाड़ी को बाहर करना होगा, जिसका बजट 15 करोड़ के आसपास हो।

ये भी पढ़ें:- IND vs AUS: अगले मैच से इन 2 खिलाड़ियों का कटेगा पत्ता! तूफानी बल्लेबाज की होगी एंट्री, संभावित Playing 11

स्टार गेंदबाज भी हो सकते हैं बाहर

ईशान किशन मुंबई के सलामी बल्लेबाज हैं। वह काफी कमाल के प्रदर्शन भी करते हैं। मुंबई ने ईशान को 15.25 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल कर रखा है। ऐसे में पांड्या की वापसी से ईशान किशन को बाहर किया जा सकता है। हालांकि ईशान को टीम से बाहर करना आसान काम नहीं होगा, लेकिन छोटे-मोटे खिलाड़ियों को बाहर करने से पांड्या के लिए बजट पूरा नहीं हो सकेगा, ऐसे में ईशान किशन को बाहर किया जा सकता है। इसके अलावा जोफ्रा आर्चर को भी बाहर किया जा सकता है। आर्चर का बजट 8 करोड़ है, ऐसे में आर्चर के साथ एक और 7-8 करोड़ के खिलाड़ी को बाहर कर पांड्या की वापसी कराई जा सकती है।

First published on: Nov 25, 2023 09:43 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें