Tuesday, 27 February, 2024

---विज्ञापन---

IPL 2024: ‘सभी खिलाड़ी आईपीएल खेलते है लेकिन..’ पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कह दी बड़ी बात

IPL 2024 Retention: पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली ने आईपीएल में खेलने को लेकर बड़ी बात कही है। भविष्य में आईपीएल खेलना चाहते है हसन अली।

Edited By : Vishal Pundir | Updated: Nov 27, 2023 17:05
Share :
IPL 2024 pakistani cricketer Hasan Ali wants to play IPL
Image Credit: Social Media

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को दुनिया की सबसे महंगी और बड़ी क्रिकेट लीग माना जाता है। आईपीएल में दुनियाभर की बड़ी टीमों के ज्यादातर खिलाड़ी खेलते है लेकिन एक देश ऐसा है जिसके टीम के खिलाड़ी काफी शानदार होने के बावजूद भी यहां के खिलाड़ी आईपीएल में हिस्सा नहीं ले सकते हैं।

जी हां हम बात कर रहे हैं पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों की। दोनों देशों के आपसी संबधों के चलते पाक टीम के खिलाड़ी आईपीएल में हिस्सा नहीं लेते है और न ही इन दोनों टीमों के बीच अब कोई द्विपक्षीय सीरीज खेली जाती है। लेकिन पाकिस्तान टीम के खिलाड़ी अक्सर आईपीएल में खेलनी की इच्छा जाहिर करते दिखते है।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: RCB को कहीं भारी न पड़ जाए ये चूक, कौन गेंदबाज होगा विराट का ‘फेवरेट’

आईपीएल खेलना चाहते है हसन अली

हाल ही में पाक टीम के तेज गेंदबाज हसन अली ने अपनी आईपीएल में खेलने की इच्छा जाहिर की है। हसन ने कहा, “हर खिलाड़ी आईपीएल खेलना चाहता है और मेरी इच्छा है कि मैं वहां खेलूं। यह दुनिया की सबसे बड़ी लीगों में से एक है और अगर भविष्य में मौका मिला तो मैं वहां जरूर खेलूंगा।”

बता दें, आईपीएल की तरह पाकिस्तान में भी पाकिस्तान क्रिकेट लीग (पीसीएल) खेली जाती है इस लीग में भी कई टीमों के खिलाड़ी हिस्सा लेते है लेकिन भारतीय खिलाड़ी इस लीग में हिस्सा नहीं लेते है।

19 दिसंबर को आईपीएल 2024 ऑक्शन

आईपीएल 2024 के लिए 19 दिसंबर को ऑक्शन दुबई में होगा। लेकिन उससे पहले सभी टीमों ने अपने-अपने खिलाड़ियों की रिलीज और रिटेन लिस्ट को जारी कर दिया है। 26 नवंबर को सभी टीमों ने खिलाड़ियों की ये लिस्ट जारी की है।

अब सभी टीमों के लिए ट्रेड विंडो 12 दिसंबर तक खुली है। इस बार खिलाड़ियों की रिलीज और रिटेन लिस्ट ने फैंस को काफी चौंकाया है। आरसीबी ने अपने तीन बड़े गेंदबाजों को रिलीज किया तो वहीं हार्दिक पांड्या गुजरात टाइटंस को छोड़कर फिर से मुंबई इंडियंस में वापिस आ चुके हैं।

 

First published on: Nov 27, 2023 05:04 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें