Friday, 23 February, 2024

---विज्ञापन---

IPL 2024: RCB को कहीं भारी न पड़ जाए ये चूक, कौन गेंदबाज होगा विराट का ‘फेवरेट’

IPL 2024 Retention: आईपीएल 2024 से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने तीन बड़े गेंदबाजों को रिलीज किया है। टीम की नजरे एक बड़े गेंदबाज पर

Edited By : Vishal Pundir | Updated: Nov 27, 2023 16:34
Share :
IPL 2024 retention royal challengers bangalore this mistake may prove costly for RCB
Image Credit: Social Media

IPL 2024 Retention: रविवार 26 दिसंबर को आईपीएल 2024 ऑक्शन से पहले सभी टीमों ने अपने रिलीज और रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है। इस बार कई बड़े खिलाड़ियों को उनकी टीम ने रिलीज कर दिया है। लेकिन रिलीज-रिटेन के बाद अपने फाइनल स्क्वॉड से सबसे ज्यादा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने फैंस को चौंकाया है।

इस बार आरसीबी ने अपने तीन बड़े गेंदबाजों को रिलीज कर दिया है जिसके बाद सभी के मन में अब ये सवाल उठ रहा है कि कहीं आरसीबी का ये फैसला उन पर भारी न पड़ जाए। हालांकि अब बड़ा सवाल ये भी है कि आखिर अब आरसीबी किस बड़े गेंदबाज पर दाव खेलेगी।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: ‘Home MI Home,’ हार्दिक पांड्या ने Mumbai Indians में वापसी के बाद दिया पहला रिएक्शन

RCB ने इन गेंदबाजों को किया रिलीज

बता दें, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने तीन सबसे बड़े गेंदबाज जोश हेजलवुड, वानिंदु हसरंगा और हर्षल पटेल को रिलीज किया है। इन तीनों गेंदबाज आईपीएल में आरसीबी गेंदबाजी डिपार्टमेंट की रीड की हड्डी माने जाते थे। ऐसे में नए सीजन से पहले उनको रिलीज कर देना आरसीबी का बड़ा फैसला है।

इन तीनों गेंदबाजों ने आरसीबी के लिए काफी शानदार गेंदबाजी की है। आईपीएल 2022 में तो हसंरगा ने 26 विकेट हासिल किए थे और वे आरसीबी की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी थे। वहीं पिछले सीजन में हसरंगा ने 19 विकेट हासिल किए थे।

RCB इस गेंदबाज पर खेल सकती है दाव

तीन बड़े गेंदबाज रिलीज करने के बाद अब सबके मन में एक ही सवाल है कि आखिर अब आरसीबी कौन से गेंदबाजों पर दाव खेलेगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईपीएल ऑक्शन 2024 में आरसीबी ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क पर बढ़चढ़कर बोली लगा सकती है। अभी आरसीबी के पर्स में 23.25 करोड़ की राशि बची है। ऐसे में आरसीबी मिचेल स्टार्क पर बोली लगाकर हर हाल में उनको अपनी टीम में शामिल करना चाहेगी।

बता दें, मिचेल स्टार्क ने आखिरी बार साल 2015 में आईपीएल खेला था। उस वक्त भी वो आरसीबी टीम का ही हिस्सा थे। स्टार्क ने अभी तक आईपीएल में 27 मैच खेले है जिसमें उन्होंने 34 विकेट हासिल किए है। अब स्टार्क पूरे 8 साल बाद आईपीएल में वापसी करने के लिए तैयार है।

First published on: Nov 27, 2023 04:34 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें