Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

IPL 2024: हार्दिक पांड्या बनेंगे मुंबई इंडियंस के कप्तान! क्या होगा रोहित शर्मा का नया रोल

IPL 2024: हार्दिक पांड्या ने 2022 में गुजरात को चैंपियन और 2023 में रनर अप बनाया है। अब उनके मुंबई इंडियंस में वापस लौटने की खबरें आ रही हैं।

Edited By : Priyam Sinha | Updated: Nov 24, 2023 21:30
Share :
Rohit Sharma Fans Another Bad News Can Come Hardik Pandya May Lead Team India IND vs AFG T20 Series
Rohit Sharma Fans Another Bad News Can Come Hardik Pandya May Lead Team India IND vs AFG T20 Series (Image Credit- Twitter)

IPL 2024: वनडे वर्ल्ड कप खत्म होते ही आईपीएल 2024 को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि सभी 10 फ्रेंचाइजीज के पास रिलीज और रिटेंशन का विंडो 26 नवंबर तक का ही है। इसलिए हर दिन हर घंटे नई-नई अटकलें लगने लगी हैं। इसी बीच सबसे बड़ी अटकलें जो थीं वो थीं हार्दिक पांड्या के गुजरात छोड़कर मुंबई इंडियंस में वापसी करने की। अब शुक्रवार शाम को कई रिपोर्ट्स ऐसी सामने आ गई हैं जिसमें इस बात को कंफर्म किया गया है कि हार्दिक मुंबई इंडियंस में वापस लौट रहे हैं। हालांकि, अभी ऑफिशियल अपडेट का इंतजार है।

खड़े हो गए बड़े सवाल?

खबरें ऐसी भी थीं कि गुजरात ने हार्दिक को मुंबई के साथ ट्रेड करने के लिए रोहित या जोफ्रा आर्चर में से किसी एक खिलाड़ी को लेने की मांग की है। इसके बाद कई सवाल खड़े हो रहे हैं। सबसे बड़ा सवाल यह है कि अगर हार्दिक गुजरात टाइटंस का साथ छोड़कर मुंबई में जा रहे हैं, तो गुजरात की कप्तानी कौन करेगा? इसके बाद रिपोर्ट्स कुछ दिनों पहले ऐसी भी आई थीं कि हार्दिक मुंबई इंडियंस के नए कप्तान होंगे। ऐसे में यह सवाल है कि अगर हार्दिक कप्तान होंगे, तो रोहित शर्मा का टीम में क्या रोल होगा? खबरें यह भी थीं कि रोहित को गुजरात ने ट्रेड करने की मांग की है जो कि काफी मुश्किल लग रहा है। हालांकि, इन सभी बातों से पर्दा 26 नवंबर के बाद ही हट पाएगा।

यह भी पढ़ें:- IPL 2024 में होगा बड़ा फेरबदल! 7 टीम के कप्तानों में होगा बदलाव? क्यों बन रहे ऐसे समीकरण

शुभमन गिल बनेंगे कप्तान?

हार्दिक पांड्या अगर गुजरात टाइटंस का साथ छोड़ते हैं तो इस टीम के लिए दोहरा झटका होगा। यह टीम जहां एक कप्तान तलाशेगी। वहीं हार्दिक जैसे बल्लेबाज व गेंदबाज की भी टीम को कमी खलेगी। ऐसे में कप्तानी की बात करें तो फ्रेंचाइजी युवा शुभमन गिल की तरफ देख सकती है। शुभमन गिल एक युवा और सटीक कप्तान के तौर पर अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं। वैसे टीम के पास राशिद खान हैं जिन्होंने हार्दिक की गैरमौजूदगी में कप्तानी की है लेकिन नियमित कप्तान जहां तक भारतीय होने के ही आसार हैं। खबरें यह भी थीं कि गुजरात ने हार्दिक के बदले रोहित को मांगा है और अगर रोहित गुजरात में गए तो वह कप्तानी भी करेंगे।

यह भी पढ़ें:- Team India Schedule: टी20 वर्ल्ड कप से पहले 10 मैच खेलेगी टीम इंडिया, देखें मेन इन ब्लू का पूरा शेड्यूल

हार्दिक पांड्या का शानदार रिकॉर्ड

हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2022 के पहले सीजन में ही गुजरात टाइटंस के लिए बतौर कप्तान बेहतरीन शुरुआत की थी। इस सीजन में गुजरात ने आईपीएल का खिताब हार्दिक की कप्तानी में जीता था। फिर आईपीएल 2023 में लगातार दूसरी बार टीम ने फाइनल में जगह बनाई थी। इस सीजन टीम रनर अप रही थी। यानी हार्दिक ने बतौर कप्तान पहले दो सीजन में ही टीम को विजेता और उपविजेता बनाया था। फिर भी अब खबरें ऐसी हैं कि हार्दिक टीम का साथ छोड़ रहे हैं। अब देखना होगा कि आखिर इसका सच क्या है?

First published on: Nov 24, 2023 09:24 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें