Saturday, 24 February, 2024

---विज्ञापन---

IPL के बाद क्या टीम इंडिया से भी जाएगी रोहित शर्मा की कप्तानी? हार्दिक पांड्या क्यों नहीं बन पा रहे विकल्प

हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस का कप्तान बना दिया गया है। अब क्या रोहित शर्मा से टीम इंडिया की भी कप्तानी छिन जाएगी।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Dec 15, 2023 19:02
Share :
Muhammad Waseem Rohit Sharma Most Sixes in 2023
रोहित शर्मा। (Social Media)

Who Will Captain of Team india: भारत के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस का कप्तान बना दिया गया है। हार्दिक को हाल ही में गुजरात टाइटंस से ट्रेड कर मुंबई में शामिल किया गया था, अब मुंबई इंडियंस ने हार्दिक को सबसे बड़ी जिम्मेदारी सौंप दी है। अगले आईपीएल सीजन में रोहित शर्मा के रहते हुए भी मुंबई इंडियंस के लिए हार्दिक पांड्या कप्तानी करते दिखेंगे। अब फैंस के मन में एक सवाल उठ रहा है कि क्या अब रोहित शर्मा से टीम इंडिया की भी कप्तानी छिन जाएगी। अगर ऐसा होता है, तो वह कौन खिलाड़ी हैं, जिसे भारत का कप्तान बनाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें:- Suryakumar Yadav ने कुलदीप यादव को दिया स्पेशल बर्थडे गिफ्ट, चाइनामैन गेंदबाज ने किया खुलासा

टीम इंडिया के लिए कप्तान चुनना क्यों मुश्किल

आईसीसी विश्व कप 2023 हारने के बाद सूर्यकुमार यादव को टी20 सीरीज के लिए कमान सौंपी गई थी। सूर्या ने ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ अच्छा खेल भी दिखाया है। दूसरी ओर मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव के टीम में रहते हुए भी हार्दिक पांड्या को कप्तान बना दिया गया है। ऐसे में टीम इंडिया की कप्तानी एक बार फिर से सुर्खियों में आ गई है कि भारतीय टीम का अगला कप्तान कौन होगा। सोचने वाली बात है कि हार्दिक पांड्या अगर फिट भी रहते हैं, तो क्या उन्हें तीनों फॉर्मेट की कप्तानी सौंप दी जाएगी।

ये भी पढ़ें:- रोहित शर्मा से छिनी मुंबई इंडियंस की कप्तानी, हार्दिक पांड्या बन गए नए कप्तान

क्या हार्दिक पांड्या को मिलेगी टीम इंडिया की कप्तानी

भारतीय टीम में हमेशा से एक प्रचलन रहा है कि जो भी टीम इंडिया के कप्तान होते हैं, उन्हें तीनों फॉर्मेट की कप्तानी सौंपी जाती है। जो भी खिलाड़ी वनडे क्रिकेट के कप्तान होते हैं, उन्हें टी20 और टेस्ट मैच दोनों के लिए कप्तानी सौंप दी जाती है, लेकिन फिलहाल में भारत के पास एक भी ऐसे खिलाड़ी नहीं है, जो तीनों फॉर्मेट में अच्छा खेल दिखाते हैं और कप्तान के दावेदार भी हैं। सूर्यकुमार यादव अच्छा कप्तान बन सकते हैं, लेकिन वह टी20 स्पेशलिस्ट हैं। केएल राहुल कप्तान बन सकते हैं, लेकिन वह सिर्फ वनडे और टेस्ट खेलते हैं। हार्दिक पांड्या अच्छे कप्तान बन सकते हैं, लेकिन वह सिर्फ टी20 और वनडे खेलते हैं। ऐसे में जो भी खिलाड़ी रोहित शर्मा की जगह कप्तानी के दावेदार हैं, वह तीनों फॉर्मेट में पक्के नहीं है।

क्या बुमराह होंगे कप्तान

एक खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह हैं, जो तीनों फॉर्मेट में पक्के हैं, लेकिन वह कप्तानी के दावेदार नहीं है। एक अन्य खिलाड़ी हैं जो तीनों फॉर्मेट में खेलते हैं, वह हैं श्रेयस अय्यर, लेकिन वह भी कप्तानी के दावेदार नहीं है। ऐसे में हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस की कप्तानी मिलने के बाद फिर से यही सवाल क्रिकेट फैंस और बीसीसीआई को खाए जा रही है कि भारत का अगला कप्तान कौन होगा।

First published on: Dec 15, 2023 07:02 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें