Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

IPL 2023: 13 भाषाओं में होगी कमेंट्री, स्टीव स्मिथ, क्रिस गेल समेत कई दिग्गज बिखेरेंगे अपनी आवाज का जादू

IPL 2023: दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट प्रीमियर लीग आईपीएल के 16वें सीजन की शुरुआत 31 मार्च से होने वाली है। इस टूर्नामेंट के लिए जहां सभी 10 टीमों ने अपनी कमर कस ली है वहीं ब्रॉडकास्टर्स भी लोगों को शानदार अनुभव देने के लिए हर तरह के प्रयास कर रहे हैं। इस साल आईपीएल […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Mar 31, 2023 11:08
Share :
IPL 2023 Commentary Steve Smith Chris Gayle

IPL 2023: दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट प्रीमियर लीग आईपीएल के 16वें सीजन की शुरुआत 31 मार्च से होने वाली है। इस टूर्नामेंट के लिए जहां सभी 10 टीमों ने अपनी कमर कस ली है वहीं ब्रॉडकास्टर्स भी लोगों को शानदार अनुभव देने के लिए हर तरह के प्रयास कर रहे हैं। इस साल आईपीएल टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स और मोबाइल पर जियो सिनेमा पर देखा जा सकता है। इन दोनों ने कमेंट्री के लिए एक्सपर्ट्स की एक शानदार टीम खड़ी की है।

13 भाषाओं में होगी कमेंट्री

इंडियन प्रीमियर लीग का देश के कोने-कोने में क्रेज है और इसका प्रसारण भी हर तरफ किया जाता है। ऐसे में इस साल देश भर में विभिन्न जगहों पर रहने वाले लोगों को अपनी भाषा में आईपीएल के रोमांच का आनंद उठाने का मौका मिलेगा। दरअसल स्टार स्पोर्ट्स और जियो सिनेमा को मिलाकर कुल 13 भाषाओं में कमेंट्री की सुविधा प्रदान की जाएगी। इसमें पंजाबी, बंगाली, इंग्लिश, हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मराठी, गुजराती, मलयालम, भोजपुरी, उड़िया और कन्नड शामिल हैं।

और पढ़िए – IPL 2023: ‘रोहित शर्मा कहां हैं…’, कैप्टन फोटोशूट की तस्वीर देख चौंक गए फैंस, सामने आई ये जानकारी

ये दिग्गज करेंगे कमेंट्री

आईपीएल में इतनी भाषाओं में कमेंट्री के लिए जियो और स्टार स्पोर्ट्स पर कई दिग्गज क्रिकेटर्स डेब्यू करेंगे। इनमें मुरली विजय, एस श्रीसंत, यूसुफ पठान, मिताली राज और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान आरोन फिंच और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टीव स्मिथ शामिल हैं। इनके अलावा कई डिस्ट्रिक्ट लेवल के खिलाड़ियों और एक्सपर्ट्स को भी कमेंट्री का मौका दिया गया है।

IPL 2023 के लिए हिंदी कमेंटेटर्स

ओवैस शाह, ज़हीर खान, सुरेश रैना, अनिल कुंबले, रोबिन उथप्पा, पार्थिव पटेल, आरपी सिंह, प्रज्ञान ओझा, आकाश चोपड़ा, निखिल चोपड़ा, सबा करीम, अनंत त्यागी, रिधिमा पाठक, सुरभि वैध, ग्लेन सल्धना।

IPL 2023 के लिए इंग्लिश कमेंटेटर्स

संजना गणेशन, क्रिस गेल, डिविलियर्स, इयोन मोर्गन, ब्रेट ली, ग्रीम स्वान, ग्रीम स्मिथ, स्कॉट स्टायरिस, सुप्रिया सिंह और सोहेल चंडोक।

31 मार्च को चेन्नई और गुजरात के बीच पहला मैच

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) के 16वें सीजन की शुरुआत 31 मार्च 2023 को होगी। इसका फाइनल 21 मई को खेला जाएगा। पहला मैच डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच 31 मार्च को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस की टीम 2 अप्रैल को बैंगलुरू में आमने-सामने होगी। 28 मई को फाइनल मुकाबला भी अहमदाबाद में ही होगा।

और पढ़िए – IPL Opening Ceremony 2023: इस बार आसमान में चमकेगी ट्रॉफी, ड्रोन लाइट शो से डबल होगा मजा

IPL 2023: 10 टीमें खेलेगी 70 मैच

इस बार आईपीएल (IPL) में 10 टीमों के बीच कुल 70 लीग मैच खेले जाएंगे। इस दौरान फैन्स को 18 डबल हेडर देखने को मिलेंगे। इस दौरान पहला मैच दोपहर 3:30 बजे और दूसरा मैच शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। बता दें कि आईपीएल 2023 का आयोजन अहमदाबाद, मोहाली, लखनऊ सहित कुल 12 शहरों में होगा।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Mar 30, 2023 10:06 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें