Sunday, November 27, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

IPL 2023: ये है रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख, जो रूट को खरीदार मिलने की उम्मीद

IPL 2023: BCCI ने खिलाड़ियों के रजिस्ट्रेशन के लिए अंतिम दिन 15 दिसंबर निर्धारित किया है। आईपीएल 2023 के लिए मिनी-नीलामी 23 दिसंबर को हो सकती है।

नई दिल्ली: आईपीएल के अगले संस्करण से पहले सभी फ्रेंचाइजी ने अपनी रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी थी। अब रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख भी सामने आ गई है। बीसीसीआई ने खिलाड़ियों के रजिस्ट्रेशन के लिए अंतिम दिन 15 दिसंबर निर्धारित किया है। आईपीएल 2023 के लिए मिनी-नीलामी 23 दिसंबर को हो सकती है। इंग्लैंड के पूर्व टेस्ट कप्तान जो रूट ने भी नीलामी के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है और उन्हें खरीदार मिलने की उम्मीद है। हालांकि बजट की कमी का सामना कर रही कुछ फ्रेंचाइजी के साथ एक बड़ी नीलामी नहीं होगी, लेकिन सैम कुरेन, बेन स्टोक्स और कैमरून ग्रीन आकर्षण का केंद्र होंगे।

नीलामी की तारीख बदलने पर विचार

बीसीसीआई फिलहाल नीलामी की तारीख बदलने के लिए फ्रेंचाइजियों के अनुरोध पर विचार कर रहा है। चूंकि 23 दिसंबर क्रिसमस के करीब है, इसलिए कई फ्रेंचाइजी ने बीसीसीआई से नीलामी की तारीख आगे बढ़ाने का अनुरोध किया है। इस पर अंतिम फैसला अगले सप्ताह तक आने की उम्मीद है।

चर्चा करने के बाद निष्कर्ष पर पहुंचेंगे

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया- 15 दिसंबर रजिस्ट्रेशन की समय सीमा है। हम उम्मीद करते हैं कि कुछ शीर्ष खिलाड़ी रजिस्टर होंगे। जहां तक ​​नीलामी की तारीख की बात है, अभी के लिए 23 दिसंबर निर्धारित तारीख है। हम तारीख आगे बढ़ाने के लिए कुछ फ्रेंचाइजियों के अनुरोधों पर चर्चा कर रहे हैं। विचार-विमर्श के बाद ही हम किसी निर्णय पर पहुंचेंगे।

दरअसल, फ्रेंचाइजी को डर है कि उनके कई विदेशी स्टाफ उपलब्ध नहीं होंगे। सभी फ्रेंचाइजी के पास विदेशी कोचिंग स्टाफ है। चूंकि नीलामी का दिन छुट्टियों के मौसम में पड़ता है, उनमें से कुछ छुट्टी पर होंगे। यही वजह है कि फ्रेंचाइजी चाहती हैं कि नीलामी का दिन आगे बढ़ाया जाए।

250 खिलाड़ी नीलामी के दायरे में 

फिलहाल, 23 दिसंबर को कोच्चि में नीलामी का दिन तय है। करीब 250 खिलाड़ी नीलामी के दायरे में आएंगे। उससे पहले खिलाड़ियों को नीलामी के लिए 15 दिसंबर शाम पांच बजे तक रजिस्ट्रेशन कराना होगा। एक सीजन पहले ही मेगा नीलामी खत्म होने के साथ, कई बड़े नाम नहीं होंगे। नीलामी पूल में बेन स्टोक्स, कैमरून ग्रीन और सैम कुरेन तीन बड़े नाम हैं। ऐसे में इनके लिए मुकाबला हो सकता है। टीमों ने कुल 163 खिलाड़ियों को बरकरार रखा है। इससे पहले फरवरी 2022 में मेगा नीलामी दो दिनों के भीतर आयोजित की गई थी। हालांकि, मिनी-नीलामी एक दिन की होगी।

पर्स में किसके पास कितने पैसे

सनराइजर्स हैदराबाद: 42.25 करोड़ रुपये
पंजाब किंग्स: 32.20 करोड़ रुपये
लखनऊ सुपरजायंट्स: 23.35 करोड़ रुपये
मुंबई इंडियंस: 20.55 करोड़ रुपये
चेन्नई सुपर किंग्स: 20.45 करोड़ रुपये
दिल्ली कैपिटल्स: 19.45 करोड़ रुपये
गुजरात टाइटंस: 19.25 करोड़ रुपये
राजस्थान रॉयल्स: 13.20 करोड़ रुपये
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: 8.75 करोड़ रुपये
कोलकाता नाइट राइडर्स: 7.05 करोड़ रुपये

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -