---विज्ञापन---

IND vs ENG: T20 में धूम मचाने वाले ध्रुव जुरेल को टेस्ट में क्यों मिली जगह? जानें पूरी Inside Story

India vs England: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ध्रुव जुरेल को टीम में जगह मिली है। चलिए आपको बताते हैं खिलाड़ी को टीम में शामिल करने की क्या वजह है।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Jan 13, 2024 17:11
Share :
India vs England Ishan Kishan Will Play Domestic Match India vs England Series
ध्रुव जुरेल। Image Credit- News 24

Dhruv Jurel Entry Inside Story: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज के शुरुआती दो मुकाबले के लिए भारतीय टीम का स्क्वाड जारी हो गया है। बीसीसीआई द्वारा जारी भारतीय टीम के स्क्वाड ने फैंस को चौंका दिया है। इस सीरीज में जिन खिलाड़ियों के शामिल होने का अनुमान लगाया जा रहा था, उन्हें जगह नहीं मिली है, उनकी जगह एक ऐसे खिलाड़ी को शामिल कर लिया गया है, जिन्होंने आज से पहले भारतीय टीम के लिए एक भी मैच नहीं खेला था। राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी ध्रुव जुरेल को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG सीरीज से पहले खड़ा हुआ बवाल, मुंबई इंडियंस के पोस्टर से रोहित शर्मा गायब

डोमेस्टिक क्रिकेट में खिलाड़ी का धूम

गौरतलब है कि ध्रुव जुरेल टी20 के विस्फोटक खिलाड़ी हैं। ध्रुव उत्तर प्रदेश की टीम से डोमेस्टिक क्रिकेट खेलते हैं। खिलाड़ी ने यूपी के लिए खेलते हुए टी20 में खूब धूम मचाई है। उन्होंने अभी तक कुल 23 टी20 मुकाबले खेले हैं, जिनमें खिलाड़ी के बल्ले से 137.07 की औसत से 244 रन निकले हैं। इसमें खिलाड़ी के बल्ले से 14 चौके और 14 छक्के भी निकले हैं। इसके अलावा ध्रुव ने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए कुल 13 मुकाबले खेले हैं, जिनमें उन्होंने 172.73 की औसत से 152 रन बनाए हैं। ध्रुव जुरेल ने कुल 10 मैच लिस्ट ए में भी खेला है। लिस्ट ए के लिए भी खिलाड़ी ने 189 रन बनाया है। इस दौरान उनके बल्ले से 2 अर्धशतकीय पारी निकली थी।

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG: आखिर युजवेंद्र चहल को क्यों नहीं मिल रही टीम में जगह? फिर हो गए नजरअंदाज

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन

आपको बता दें कि ध्रुव जुरेल ने भारतीय टीम के लिए भले ही रेड बॉल क्रिकेट नहीं खेला है, लेकिन खिलाड़ी ने डोमेस्टिक क्रिकेट में फर्स्ट क्लास के कई मैच खेले हैं। खिलाड़ी ने अभी तक फर्स्ट क्लास के लिए कुल 15 मुकाबले खेले हैं, इस दौरान खिलाड़ी के बल्ले से खूब रन निकले हैं। ध्रुव जुरेल ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 790 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और 5 अर्धशतक भी निकले हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका औसत भी 46.47 है। इससे साफ है कि ध्रुव जुरेल के पास भारतीय टीम में खेलने का अनुभव भले ही नहीं है, लेकिन उन्होंने डोमेस्टिक मैचों में खूब धमाल मचाया है, यही कारण है कि खिलाड़ी को सीधे टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला है।

First published on: Jan 13, 2024 05:11 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें