Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

IND vs ENG: आखिर युजवेंद्र चहल को क्यों नहीं मिल रही टीम में जगह? फिर हो गए नजरअंदाज

Yuzvendra Chahal India vs England Test Series: टेस्ट क्रिकेट में आखिर कब मिलेगा युजवेंद्र चहल को डेब्यू करने का मौका। इंग्लैंड के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज से फिर हुए नजरअंदाज।

Edited By : Vishal Pundir | Updated: Jan 13, 2024 14:00
Share :
India vs England Test Series Yuzvendra Chahal not getting place in the team
युजवेंद्र चहल को फिर नहीं मिली टीम में जगह Image Credit: Social Media

Yuzvendra Chahal India vs England Test Series: इंग्लैंड के साथ भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज खेलनी है, जिसका पहला मैच 25 जनवरी से शुरू होगा। इस टेस्ट सीरीज को लेकर भारतीय टीम का ऐलान भी हो चुका है। इस सीरीज से कई खिलाड़ियों को नजरअंदाज किया गया है हालांकि इनमे कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिनका प्रदर्शन शानदार होने के बाद भी उनको टीम में मौका नहीं मिल पा रहा है। उनमे एक नाम है टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल का। पिछले काफी समय से युजवेंद्र चहल को टेस्ट टीम में शामिल नहीं किया जा रहा है। हालांकि चहल ने आज तक टीम इंडिया के लिए एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है।

कब मैदान पर खेलते दिखेंगे चहल

युजवेंद्र चहल पिछले काफी समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। टीम इंडिया के लिए युजवेंद्र चहल आखिरी बार जनवरी 2023 में खेलते हुए दिखाई दिए थे। उसके बाद से लगातार वो टीम से बाहर चल रहे हैं। साउथ अफ्रीका दौरे के लिए चहल को वनडे टीम में शामिल किया था लेकिन उनको प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला था। युजवेंद्र चहल को टी20 का बेस्ट गेंदबाज माना जाता है लेकिन अफगानिस्तान के साथ खेली जा रही टी20 सीरीज के लिए भी चहल को टीम में शामिल नहीं किया गया।

अब बड़ा सवाल ये है कि आखिर कब फैंस युजवेंद्र चहल को मैदान पर भारतीय टीम के लिए खेलते हुए देखेंगे। विजय हजारे ट्रॉफी 2024 में चहल ने हरियाणा की तरफ से काफी शानदार प्रदर्शन किया था, जिसके बाद उनको साउथ अफ्रीका दौरे के लिए वनडे टीम में शामिल किया था।

ये भी पढ़ें:- पाकिस्तान टीम में मानसिक समस्या, डर और तनाव में शाहीन अफरीदी; वीडियो से हुआ खुलासा!

चहल का इंटरेनशनल क्रिकेट में प्रदर्शन

युजवेंद्र चहल ने टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू साल 2016 में किया था। अभी तक चहल ने टीम इंडिया के लिए 72 वनडे और 80 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। वनडे में गेंदबाजी करते हुए युजवेंद्र चहल ने 121 विकेट अपने नाम किए हैं। जिसमें उनका बेस्ट प्रदर्शन 42 रन देकर 6 विकेट लेना रहा है। इसके अलावा चहल ने टी20 क्रिकेट में 96 विकेट हासिल किए हैं। इस दौरान टी20 इंटरनेशनल में उनका बेस्ट गेंदबाजी प्रदर्शन 25 रन देकर 6 विकेट लेना है।

First published on: Jan 13, 2024 01:19 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें