Friday, 23 February, 2024

---विज्ञापन---

IND vs ENG: कौन बनेगा टेस्ट सीरीज का विनर? सामने आई बड़ी भविष्यवाणी

India vs England Test Series Winner Prediction: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैच खेले जाएंगे। इस सीरीज को लेकर भविष्यवाणी सामने आई है।

Edited By : Priyam Sinha | Updated: Jan 21, 2024 19:49
Share :
India vs England Test Series Winner Prediction
India vs England Test Series Winner Prediction (Image- X)

India vs England Test Series Winner Prediction: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 25 जनवरी से होने जा रहा है। इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच के लिए टीम इंडिया हैदराबाद पहुंच चुकी है। जबकि इंग्लैंड की टीम का पहुंचना बाकी है। यह टेस्ट सीरीज काफी शानदार होने की उम्मीद है। क्योंकि पिछले एक डेढ़ साल में इंग्लिश टीम का बैजबॉल अप्रोच काफी चर्चा में रहा है। लेकिन दिग्गजों का मानना है कि भारत में स्पिन ट्रैक पर यह बैजबॉल कितना काम आता है यह देखने वाली बात होगी। इन्हीं सब पहलुओं के मद्देनजर अब इस सीरीज के शुरू होने से पहले ही इसके विनर को लेकर भविष्यवाणी हो गई है।

दरअसल यह भविष्यवाणी किसी और ने नहीं बल्कि इंग्लैंड के ही पूर्व दिग्गज माइकल एथर्टन ने की है। उनका साफतौर पर इस बात को मानना है कि भारतीय स्पिन गेंदबाज इंग्लैंड से बेहतर हैं। भारत के पास रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल जैसे गेंदबाज हैं। तो इंग्लैंड के पास जैक लीच के रूप में एकमात्र अनुभवी स्पिनर हैं। इसके अलावा इंग्लैंड के पास तीन युवा टॉम हार्टली, शोएब बशीर और रेहान अहमद बतौर स्पिनर हैं लेकिन यह तीनों पहली बार भारत में टेस्ट मैच खेलेंगे। इस लिहाज से भारत का पलड़ा भारी रह सकता है।

कौन बनेगा टेस्ट सीरीज का विनर?

अब इस टेस्ट सीरीज को लेकर एथर्टन द्वारा की गई भविष्यवाणी की बात करें तो उन्होंने स्काईस्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा,’मुझे लगता है कि भारत जीतेगा। उनके स्पिनर्स इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाजों से बेहतर हैं। यही इस बात को समझाने के लिए काफी है। अगर आप भारत में खेलते हैं तो स्पिन एक बड़ा और अहम पहलू होता है। हमेशा ऐसा हुआ और आगे भी ऐसा रहेगा। वहीं इंडिया का पेस अटैक भी अच्छा है। उनके दो लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल हैं। जबकि कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव मौजूद हैं। रविचंद्रन अस्विन उनके ऑलटाइम बेस्ट स्पिनर्स में से एक हैं।’

12 साल से घर पर अजेय भारत

भारतीय टीम 12 साल से घर पर एक भी टेस्ट सीरीज नहीं हारी है। टीम ने 2012 में अपने घर पर आखिरी टेस्ट सीरीज गंवाई थी। लेकिन खास बात यह है कि वो सीरीज भारत इंग्लैंड से ही हारा था। अब फिर से सामने इंग्लैंड की टीम है। 2012 में ग्रीम स्वान और मोन्टी पानेसर की जोड़ी ने भारत को परेशान किया था। अब देखना होगा कि आगामी सीरीज में मौजूदा इंग्लैंड की टीम बेन स्टोक्स के नेतृत्व में उस इतिहास को दोहरा पाती है या फिर भारतीय टीम फिर अजेय रहती है।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: टेस्ट सीरीज से पहले टीम को झटका, अचानक बाहर हुआ धाकड़ खिलाड़ी

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: दो साल बाद टेस्ट क्रिकेट में लौटेगा ये बल्लेबाज, किसकी जगह टीम में मिला मौका

First published on: Jan 21, 2024 07:48 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें