---विज्ञापन---

IND vs ENG: टीम इंडिया की Playing 11 तय, विराट कोहली की जगह खेलेगा ये खिलाड़ी!

India vs England 1st Test Playing 11: भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच हैदराबाद में खेला जाएगा। इसके लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11 क्या हो सकती है।

Edited By : Priyam Sinha | Updated: Jan 24, 2024 19:28
Share :
India vs England 1st Test Playing 11 Hyderabad Rohit Sharma Update
India vs England 1st Test Playing 11 Hyderabad Rohit Sharma Update (image-x)

India vs England 1st Test Playing 11: भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार से टेस्ट सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में खेला जाएगा। इस मुकाबले के लिए मेहमान टीम ने जहां बुधवार को प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया था। वहीं भारतीय टीम की प्लेइंग 11 को लेकर कप्तान रोहित शर्मा की प्रेस कॉन्फ्रेंस से साफ संकेत मिल गए हैं। इसके बाद अटकलें लगने लगी हैं कि भारत के भी अंतिम 11 खिलाड़ी फाइनल हो चुके हैं। सबसे बड़ा सवाल जो है कि विराट कोहली की पोजीशन नंबर 4 पर कौन खेलेगा?

इसका जवाब भी अब मिलता दिख रहा है। क्योंकि एक दिन पहले कोच ने साफ किया था कि केएल राहुल बतौर बल्लेबाज खेलेंगे और कप्तान रोहित शर्मा ने भी इस बात को दोहराया। यानी उनका खेलना नंबर 4 पर तय माना जा सकता है। वहीं श्रेयस अय्यर नंबर 5 पर खेलते नजर आ सकते हैं।

कौन होगा विकेटकीपर?

इसके अलावा अगर विकेटकीपर की बात करें तो केएस भरत के रूप में टीम के पास एक अच्छे विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। साथ ही ध्रुव जुरेल भी स्क्वॉड का हिस्सा हैं और रजत पाटीदार को विराट के रिप्लेसमेंट के तौर पर चुना गया है। लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों को अपनी बारी के लिए इंतजार करना पड़ सकता है। यानी विकेटकीपिंग भरत करते दिख सकते हैं। इसके बाद नंबर 7 पर रवींद्र जडेजा नजर आ सकते हैं और नंबर 8 व 9 पर क्रमश: अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन नजर आ सकते हैं। यह स्पिन तिकड़ी दिख सकती है। इंग्लैंड ने भी अपनी टीम में तीन स्पिनर और मार्क वुड के रूप में सिर्फ एक फुल टाइम पेसर को मौका दिया है।

टीम इंडिया के पांच गेंदबाज

अगर भारतीय टीम के गेंदबाजी लाइनअप की बात करें तो स्पिनर्स तीन खेलते नजर आएंगे। रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा स्पिन विभाग संभालेंगे। तो जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के कंधों पर पेस बैट्री की जिम्मेदारी होगी। सिराज का यह होम ग्राउंड भी है, ऐसे में उन पर नजरें टिकी होंगी। यानी इस तरह टीम इंडिया के यह 11 खिलाड़ी नजर आ सकते हैं। इसमें से कई नाम जहां तक पक्के भी हैं। अब अंतिम मुहर गुरुवार को रोहित शर्मा टॉस के बाद ही लगा पाएंगे।

टीम इंडिया की संभावित Playing 11

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

इंग्लैंड की Playing 11

जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, मार्क वुड, जैक लीच।

यह भी पढ़ें- IPL 2024 से पहले गुजरात टाइटंस के लिए खुशखबरी, स्टार खिलाड़ी ने BBL में टीम को बनाया चैंपियन

यह भी पढ़ें- IND vs ENG:…तो इंग्लैंड की टीम नहीं खेलेगी हैदराबाद टेस्ट! शोएब बशीर के वीजा मामले पर बढ़ा विवाद

First published on: Jan 24, 2024 07:28 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें