Wednesday, 17 April, 2024

---विज्ञापन---

IND-w vs BAN-W: हरमनप्रीत कौर ने रोहित शर्मा को पछाड़ा, इस मामले में बन गई भारत की नंबर 1 खिलाड़ी

IND-W vs BAN-W: भारत और बांग्लादेश की महिला टीम के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला रविवार को खेला गया। इसमें भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 7 विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत में टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत ने अहम योगदान दिया। शुरुआती विकेट गिरने के […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Jul 10, 2023 12:10
Share :
Womens T20 Rankings 2023 Harmanpreet Kaur

IND-W vs BAN-W: भारत और बांग्लादेश की महिला टीम के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला रविवार को खेला गया। इसमें भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 7 विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत में टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत ने अहम योगदान दिया। शुरुआती विकेट गिरने के बाद वह क्रीज पर गईं और एक से बढ़कर एक शॉट लगाते हुए 35 गेंद पर 54 रन बनाए और टीम को जिताकर वापस लौटीं। कौर को इस पारी के चलते प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। इसी के साथ उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

और पढ़िए – हेडिंग्ले में बने ये रिकॉर्ड, बेन स्टोक्स ने बनाया कीर्तिमान

रोहित शर्मा से आगे निकली हरमनप्रीत कौर

भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत लगातार नए-नए मुकाम हासिल कर रही हैं। ऐसे में रविवार को उन्होंने कप्तान के रुप में 6ठी बार प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड अपने नाम किया है। वे ऐसा करने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं। इस मैच से पहले हरमनप्रीत कौर संयुक्त रूप से रोहित शर्मा के साथ पहले पायदान पर थी। दोनों ने अपने टी20 करियर के दौरान कप्तानी करते हुए 5-5 प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड जीते थे, मगर बांग्लादेश के खिलाफ एक और अवॉर्ड जीत अब हरमनप्रीत कौर रोहित शर्मा से आगे निकल गई है।

भारत के लिए टी20 में सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड पाने वाले कप्तान

1. हरमनप्रीत कौर- 6
2.रोहित शर्मा- 5
3.विराट कोहली- 3
4.मिताली राज- 2

और पढ़िए – वनडे वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान के दो क्रिकेटरों ने किया संन्यास का ऐलान

मैच का लेखा-जोखा

भारत ने टॉस जीतकर पहले बॉलिग का फैसला किया था। पहले खेलते हुए बांग्लादेश ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 114 रन बनाए थे। 115 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को पहले ही ओवर में शेफाली वर्मा के रूप में बड़ा झटका लगा था। हालांकि बाद में स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर ने पारी को संभाला और टीम को जीत की ओर ले गई।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jul 10, 2023 08:25 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें