Wednesday, February 8, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

IND vs NZ: उमरान मलिक ने रफ्तार से बरपाया कहर, चटका डाला सबसे बड़ा विकेट, देखें वीडियो

IND vs NZ: तेज गेंदबाज Umran Malik ने सूझबूझ भरी गेंदबाजी करते हुए टीम इंडिया को Devon Conway के रूप में सबसे बड़ी सफलता दिला दी।

नई दिल्ली: भारत-न्यूजीलैंड के बीच मंगलवार को इंदौर में खेले गए तीसरे और फाइनल वनडे में टीम इंडिया ने कीवी टीम के सामने 385 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम को दूसरी ही गेंद पर फिन एलेन के रूप में बड़ा झटका लगा। फिन को पांड्या ने बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद 15वें ओवर में हेनरी निकोलस भी 42 रन बनाकर आउट हो गए।

और पढ़िए –IND vs NZ: ट्रॉफी से लग जाती चोट, बाल-बाल बच गए रोहित शर्मा, देखें वीडियो

डेवोन कॉनवे ने मचाया गदर

इसके बाद ओपनर डेवोन कॉनवे ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन शार्दुल ठाकुर ने 2 ओवर में 3 विकेट चटकाकर कीवी टीम का मिडल ऑर्डर ध्वस्त कर दिया। हालांकि कॉनवे एक छोर से विकेट गिरने के बावजूद डटे रहे और शानदार सेंचुरी ठोक टीम इंडिया की धड़कनें बढ़ा दीं। रनों की बारिश कर रहे कॉनवे को देख टीम इंडिया की चिंता बढ़ गई, लेकिन युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने टीम इंडिया को सबसे बड़ी सफलता दिला दी।

और पढ़िए –IND vs NZ: ‘लोग उसे जादूगर कहते हैं…’, इस गेंदबाज के मुरीद हुए रोहित शर्मा, मैच के बाद दिया ये बयान

रोहित शर्मा ने पकड़ा शानदार कैच

ये नजारा 32वें ओवर में देखने को मिला। कॉनवे 99 गेंदों में 12 चौके-8 छक्के ठोक 138 रन बनाकर खेल रहे थे। जैसे ही उमरान ने गेंद डाली, ये बॉल टप्पा पड़ने के बाद नीची रह गई। कॉनवे इस शानदार गेंद पर चूके और मिडविकेट की ओर बल्ला घुमा दिया, लेकिन यहां खड़े फील्डर रोहित शर्मा ने पैरों के बीच शानदार कैच पकड़कर कॉनवे को पवेलियन रवाना कर दिया। इस तरह कॉनवे के रूप में टीम इंडिया को सबसे बड़ा ब्रेकथ्रू मिल गया। कॉनवे के आउट होने के बाद कीवी टीम का स्कोर 31.4 ओवर में 230 रन हुआ। उनके आउट होने के बाद कुलदीप यादव ने माइकल ब्रेसवेल को 26 और लॉकी फर्ग्यूसन को 7 रन पर चलता कर दिया।

और पढ़िए –IND vs NZ: सबसे क्लीन शहर में टीम इंडिया का ‘क्लीन स्वीप’, न्यूजीलैंड को 90 रनों से रौंदा, बनी वनडे की नंबर 1 Team

उमरान ने रफ्तार से बरपाया कहर

उमरान मलिक ने इस मैच में एक बार फिर अपनी रफ्तार से कहर बरपाया। उन्होंने 11वें ओवर में 143, 146, 144, 152 और 149 की गेंद फेंक सनसनी मचा दी।

उमरान मलिक की गेंद पर डेवोन कॉनवे का विकेट देखने के लिए यहां क्लिक करें।

और पढ़िए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -