Wednesday, February 8, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

IND vs NZ: ‘लोग उसे जादूगर कहते हैं…’, इस गेंदबाज के मुरीद हुए रोहित शर्मा, मैच के बाद दिया ये बयान

IND vs NZ: इस मैच में Shardul Thakur की चतुराई भरी गेंदबाजी शामिल रही। मैच के बाद कप्तान Rohit Sharma ने उन्हें लेकर बड़ा बयान दिया।

नई दिल्ली: भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया ने मंगलवार को क्लीव स्वीप किया। इंदौर में खेले गए तीसरे मैच में टीम इंडिया ने कीवी टीम को 90 रनों से शिकस्त देकर वनडे की नंबर 1 टीम बनने का ताज पहना। इस जीत में रोहित शर्मा-शुभमन गिल और हार्दिक पांड्या की शानदार बल्लेबाजी के साथ शार्दुल ठाकुर की चतुराई भरी गेंदबाजी शामिल रही। शार्दुल ने 2 ओवर के अंदर 3 विकेट चटकाकर न्यूजीलैंड की टीम के हौसले पस्त कर दिए। शार्दुल के साथ कुलदीप यादव ने तीन विकेट लिए। युजवेंद्र चहल ने 2, उमरान मलिक और हार्दिक पांड्या ने एक-एक विकेट झटका। लगातार सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा गदगद हैं। उन्होंने मैच के बाद बड़ा बयान दिया।

और पढ़िए –ICC Test Team: आईसीसी ने जारी की टेस्ट टीम ऑफ द ईयर, भारत के इस चोटिल खिलाड़ी को मिली जगह

चहल और उमरान को इसलिए दिया मौका

रोहित ने मैच प्रजेंटेशन में कहा- हमने जो पिछले छह मैच खेले हैं उनमें से अधिकांश में हमने सही काम किया है। 50 ओवर के खेल में यह महत्वपूर्ण है। सिराज और शमी के बिना हम बेंच पर लोगों को मौका देना चाहते थे। चहल और उमरान को टीम में शामिल कर देखना चाहते थे कि वे दबाव में कैसी परफॉर्मेंस देते हैं।

और पढ़िए –IND vs NZ: ट्रॉफी से लग जाती चोट, बाल-बाल बच गए रोहित शर्मा, देखें वीडियो

शार्दुल को लोग जादूगर कहते हैं

उन्होंने आगे कहा- मुझे नहीं लगता कि यहां कोई भी स्कोर सुरक्षित है। शार्दुल कुछ समय से ऐसा कर रहा है। स्क्वाड में शामिल लोग उन्हें ‘जादूगर’ कहते हैं। बस उसके बेल्ट के नीचे और खेल लाने की जरूरत है। खेल के समय के साथ कलाई के स्पिनर बेहतर होते जाते हैं।

शुभमन गिल की तारीफ

रोहित ने शुभमन गिल की भी तारीफ की। उन्होंने कहा- एक युवा खिलाड़ी के रूप में टीम में आना और शानदार रवैया रखना अच्छा है। मैं अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं, इसलिए यह अतिरिक्त मील के पत्थर तक जाने के बारे में था। पिच आज अच्छी थी। ईमानदारी से कहूं तो हम रैंकिंग के बारे में ज्यादा बात नहीं करते हैं। हम मुख्य रूप से मैदान पर सही चीजें करने के बारे में चर्चा करते हैं। ऑस्ट्रेलिया बेहतरीन टीम है और चीजें हमारे लिए आसान नहीं होंगी, लेकिन मुझे लगता है कि हम सीरीज के लिए तैयार हैं।

और पढ़िए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -