Tuesday, November 29, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

IND vs NZ: डेब्यू मैच में ही उमरान मलिक ने बरपाया कहर…153.1 KMPH वाली गेंद से बल्लेबाज को किया ‘चित’..देखें VIDEO

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया पहला वनडे 7 विकेट से हार चुकी है। भले ही भारत यह मैच हार गया, लेकिन कुछ मोमेंट ऐसे भी हुए, जो लंबे वक्त तक याद रखें जाएंगे। यह मैच तेज गेंदबाज उमरान मलिक के लिए भी यादगार बन गया, क्योंकि यह उनका डेब्यू मैच था। अपने डेब्यू मैच में ही उमरान ने गेंद से कहर बरपाया और अपनी रफ्तार से सभी को चौंका दिया।

उमरान मलिक ने पहले ओवर में 4 गेंदें 145 किमी प्रति घंटा से ज्यादा की रफ्तार से फेंकीं थीं, जिन पर न्यूजीलैंड के बल्लेबाज बेबस नजर आए। इसके बाद उन्होंने अपने स्पेल के तीसरे ओवर में 153.1 KMPH की स्पीड से बॉल फेंक कर मैच की सेकेंड फास्टेस्ट बॉल रिकॉर्ड कराई। सबसे तेज गेंद कीवी टीम के लॉकी फर्ग्युसन (153.4) ने फेंकी।

अभी पढ़ें SL vs AFG: वनडे सीरीज शुरू होते ही श्रीलंका को लगा बड़ा झटका, तूफानी गेंदबाज बाहर, टीम में किए ये बदलाव

पहले ही मैच में चटकाए 2 विकेट

भारत के लिए अपना पहला वनडे खेल रहे उमरान ने अपने पहले ही स्पेल में न्यूजीलैंड के 2 विकेट अपने चटकाए। उन्होंने पहले डेवोन कॉन्वे और फिर डेरिल मिचेल को चलता किया। 153.1 KMPH वाली गेंद पर उमरान ने Devon Conway को चलता किया।

उमरान मलिक ने चटकाए 2 विकेट, 10 ओवर में दिए 66 रन

सीरीज के पहले मैच में उमरान मलिक ने 10 ओवर में 66 रन देकर 2 विकेट झटके। यह उनका पहला इंटरनेशनल वनडे था। उनकी रफ्तार के सामने Daryl Mitchell, Devon Conway, Kane Williamson जैसे दिग्गज बेबस नजर आए। उन्होंने Daryl Mitchell, Devon Conway का विकेट अपने नाम किया।

अभी पढ़ें Jasprit Bumrah: होशियार…सावधान…जल्द आएगी बुमराह नामक सुनामी…ये रहा सबूत, देखें VIDEO

भारत बनाम न्यूजीलैंड पहला वनडे

अगर मैच की बात करें तो भारत टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरा था। 50 ओवर में टीम इंडिया ने 7 विकेट पर 306 रन बनाए थे, जवाब में न्यूजीलैंड ने 3 विकेट खोकर 7 विकेट से यह जीत हासिल की है। न्यूजीलैंड की जीत में कप्तान केन विलियमसन ने 98 गेंद में 94 रनों का योगदान दिया है।

157 किमी प्रति घंटे रफ्तार से गेंद फेंक चुके हैं उमरान मलिक

उमरान मलिक साउथ अफ्रीकन पेस लीजेंड डेल स्टेन को अपना आइडल मानते हैं। मलिक को आईपीएल से पहचान मिली है। वह IPL में भी 150 किमी प्रति घंटे से ज्यादा की स्पीड से गेंदबाजी कर चुके हैं। पिछले IPL सीजन में उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद से खेलते हुए दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 157 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बॉलिंग की थी।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -