Tuesday, December 6, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

IND vs NZ: सूर्यकुमार यादव के पास इतिहास रचने का सुनहरा मौका, बस खेलनी होगी क्रिस गेल जैसी पारी

IND vs NZ 3rd T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मैच आज खेला जाना है।

IND vs NZ 3rd T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मैच आज खेला जाना है। इस मैच को जीतकर भारतीय टीम सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी। इस मैच में एक बार फिर से सभी की निगाहें तूफानी खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव के उपर रहेगी, जो कि दमदार फॉर्म में चल रहे हैं। सीरीज के दूसरे टी20 मुकाबले में धमाकेदार पारी खेलते हुए मात्र 49 गेंदों पर ही शतक जड़ दिया। इस शतक के माध्यम से वे मोहम्मद रिजवान के एक साल में सबसे ज्यादा टी20 रन बनाने वाले रिकॉर्ड के करीब आ गए हैं।

अभी पढ़ें IND vs NZ: अर्शदीप सिंह ने फेंकी खतरनाक गेंद…चारों खाने चित हुए Finn Allen

मोहम्मद रिजवान को पीछे छोड़ देंगे सूर्या, बस खेलनी होगी क्रिस गेल जैसी पारी

दरअसल टी20 क्रिकेट में एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड फिलहाल मोहम्मद रिजवान के नाम दर्ज है। रिजवान ने साल 2021 में 29 मैच खेलते हुए 26 पारियों में 73.66 की औसत से 1326 रन बनाए थे। वहीं भारतीय टीम के योद्धा सूर्यकुमार यादव ने इस साल अब तक 30 मैच खेलते हुए 30 पारियों में 43.33 की औसत से 1151 रन बनाए हैं।

अगर सूर्यकुमार यादव इस मैच में 175 रन बना लेते हैं तो वे रिजवान को पीछे छोड़ देंगे। ये काम बेहद कठिन है लेकिन नामुंकिन नहीं है। इसके लिए सूर्यकुमार यादव को क्रिस गेल जैसी पारी खेलनी होगी जो उन्होंने पुणे वॉरियर्स के खिलाफ 2013 में आईपीएल में खेली थी। गेल ने इस पारी में 175 रन बनाए थे और सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। इस साल भारतीय टीम द्वारा खेला जाने वाला ये आखिरी टी20 मैच है, इसीलिए इसी में सूर्यकुमार को ये कीर्तिमान करना होगा।

अभी पढ़ें AUS vs ENG: वार्नर ने शतक जड़ने के बाद नन्हीं फैन को दे दिए अपने ग्लव्स, गिफ्ट पाते ही झूम उठीं बच्ची, देखें क्यूट Video

टी20 वर्ल्ड कप में रिजवान को दी थी मात

बता दें कि सूर्यकुमार यादव इस साल बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए भारत को कई मैंचों में जीत दिलाई थी। सूर्यकुमार यादव की सबसे बड़ी खासियत ये हैं कि वह हर तरफ शॉट्स खेलते हैं और उनके कई शॉट्स देखकर तो दिग्गज खिलाड़ी भी हैरान हो जाते हैं। सूर्या ने इसी फॉर्म की बदौलत टूर्नामेंट के बीच में ही मोहम्मद रिजवान को पछाड़कर नंबर 1 टी20 बल्लेबाज की गद्दी पर कब्जा किया था।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -