Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

IND vs NZ: क्या ऋषभ पंत से कराई जा सकती ओपनिंग? रविचंद्रन अश्विन ने दिया बड़ा बयान

IND vs NZ: यूट्यूब पर अपने वीडियो में Ravichandran Ashwin ने कहा कि अय्यर को नंबर 3 का स्थान दिया जाना चाहिए क्योंकि इसके लिए उन्होंने अपना अधिकार अर्जित किया है।

नई दिल्ली: टी20 विश्व कप 2022 से निराशाजनक रूप से बाहर होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड दौरे पर है। हार्दिक पांड्या न्यूजीलैंड दौरे पर कप्तान की भूमिका निभा रहे हैं। भारत ने अपनी टीम में श्रेयस अय्यर, उमरान मलिक जैसे खिलाड़ियों को मौका दिया है। संजू सैमसन, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार जैसे खिलाड़ी भी स्क्वाड में शामिल हैं। टीम इंडिया में अब नंबर 3 की जद्दोजहद चल रही है। ​​नंबर 3 की भूमिका पर सूर्यकुमार और अय्यर के बीच बड़ी टक्कर नजर आ रही है।

टी20 विश्व कप में विराट कोहली ने नंबर 3 जबकि सूर्या ने नंबर 4 पर बल्लेबाजी की। कोहली के सीरीज का हिस्सा नहीं होने के कारण अय्यर दावेदार हैं, लेकिन कुछ लोगों का मानना है कि अगर सूर्या को एक कदम ऊपर खेलने का मौका मिलता है तो वह अधिक प्रभावशाली खिलाड़ी हो सकते हैं। इन चर्चाओं के बीच भारतीय गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन का बयान सामने आया है।

अभी पढ़ें  IND vs NZ T20: बारिश से धुला पहला मुकाबला, जानिए दूसरे मैच में कैसा रहेगा मौसम

अय्यर को नंबर 3 पर भेजना चाहिए

यूट्यूब पर अपने वीडियो में अश्विन ने कहा कि अय्यर को नंबर 3 का स्थान दिया जाना चाहिए क्योंकि इसके लिए उन्होंने अपना अधिकार अर्जित किया है। अश्विन ने कहा- “वैसे भी श्रेयस अय्यर 3 पर और सूर्यकुमार यादव 4 पर लॉक हैं। सूर्यकुमार यादव को 3 पर भेजने प्रलोभन होगा, लेकिन मुझे लगता है कि श्रेयस ने अपना अधिकार अर्जित किया है। इसलिए श्रेयस तीन पर जाएगा और सूर्या 4 पर बल्लेबाजी करेगा।”

क्या पंत को कराई जा सकती है ओपनिंग?

अनुभवी ऑफ स्पिनर ने ऋषभ पंत के सलामी बल्लेबाज की जगह लेने की संभावनाओं के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा कि अगर पंत को ओपनिंग करने का मौका मिलता है तो वाशिंगटन सुंदर को बाएं हाथ का बल्लेबाज होने के नाते नंबर 5 की भूमिका निभानी चाहिए। अश्विन ने कहा- “यदि आप ऋषभ पंत को शीर्ष पर भेजते हैं, तो हमारे पास मध्य क्रम में कोई बाएं हाथ का खिलाड़ी नहीं होगा। मध्य क्रम में बाएं हाथ का बल्लेबाज नहीं होने के बारे में भी चर्चा की जाती है। मध्य में बाएं-दाएं संयोजन होना टी20 में वास्तव में महत्वपूर्ण है। क्या हमारे पास बाएं हाथ का मध्य क्रम विकल्प उपलब्ध है?

अभी पढ़ें ICC Power Rankings: टॉप बॉलर रैंकिंग में पंजाब के ‘सिंह साब द ग्रेट’ अर्शदीप सिंह का जलवा, कई खिलाड़ियों को छोड़ा पीछे

मुझे नहीं पता टीम में वह कहां फिट होगा

अश्विन ने कहा- “एकमात्र अन्य विकल्प बचा है वाशिंगटन सुंदर। मुझे नहीं पता कि वे उसे 5 नंबर पर बल्लेबाजी कराएंगे या नहीं। अगर वे उसे उस भूमिका में नहीं देखते हैं, तो मुझे नहीं पता कि वह इस टीम में और कहां फिट होगा। यह वाशिंगटन सुंदर की भी वापसी है।” अश्विन खुद न्यूजीलैंड दौरे पर भारत की टीम का हिस्सा नहीं हैं। न्यूजीलैंड में पहला टी 20 मैच रद्द होने के बाद टीम इंडिया रविवार को दूसरा मुकाबला खेलेगी। देखना दिलचस्प होगा कि टीम इंडिया किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरती है।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -