Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

IND vs NZ T20: बारिश से धुला पहला मुकाबला, जानिए दूसरे मैच में कैसा रहेगा मौसम

IND vs NZ T20: पहला मैच रद्द होने के बाद भारत और न्यूजीलैंड रविवार को दूसरे मैच के लिए माउंट माउंगानुई जाएंगे। हालांकि इस मैच पर भी बारिश के बादल मंडराने लगे हैं।

नई दिल्ली: टीम इंडिया इन दिनों न्यूजीलैंड दौरे पर है। यहां टीम तीन टी 20 और इतने ही वनडे खेलेगी। टी 20 सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को वेलिंगटन में खेला जाना था, लेकिन इससे पहले कि टॉस भी होता तेज बारिश ने दर्शकों को निराश कर दिया। आखिरकार पहले टी 20 मुकाबले को बिना टॉस ही रद्द करना पड़ा।

बारिश की 64% संभावना

पहला मैच रद्द होने के बाद भारत और न्यूजीलैंड रविवार को दूसरे मैच के लिए माउंट माउंगानुई जाएंगे। हालांकि इस मैच पर भी बारिश के बादल मंडराने लगे हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, मौसम में बदलाव आने की उम्मीद नहीं है। मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार दूसरे मैच के दौरान भारी वर्षा होने का अनुमान है। न्यूजीलैंड के कई हिस्सों में रुक-रुककर बारिश हो रही है। दूसरे टी 20 की शुरुआत में बारिश की केवल 6% संभावना है, मध्य पारी के ब्रेक के दौरान बारिश की 64% संभावना के साथ मैच आगे बढ़ने पर खतरा बढ़ सकता है।

 अभी पढ़ें –  FIFA World Cup 2022: ओपनिंग सेरेमनी में भाग लेंगे उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, फीफा के अधिकारियों से करेंगे मुलाकात

15 डिग्री सेल्सियस तक गिर जाएगा तापमान

माउंट माउंगानुई में बारिश की संभावना स्थानीय समयानुसार शाम 7 बजे से 36% तक है। धीरे-धीरे यह बढ़कर 64 प्रतिशत तक हो जाएगी। यानी भले ही मैच शुरू हो जाए लेकिन बारिश की संभावना बरकरार रहेगी।

न्यूज़ीलैंड की मौसम सेवा के अनुसार, माउंट माउंगानुई में रविवार को तापमान 15 डिग्री सेल्सियस तक गिर जाएगा। माउंट माउंगानुई पिच की बात करें तो इसने बल्लेबाजों की काफी मदद की है। इस मैदान की छोटी बाउंड्री है जो बल्लेबाजों के लिए तेजी से रन बनाने में मदद करेगी। इस वेन्यू पर टी20 में औसत स्कोर 165 है। कुल 12 मैचों में 180+ के छह स्कोर रहे हैं। देखना दिलचस्प होगा कि इस मैच में कितने रन बनते हैं।

NZ T20I के लिए भारतीय टीम:

हार्दिक पांड्या (कप्तान), ऋषभ पंत, शुभमन गिल, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्य कुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल , मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक।

न्यूजीलैंड टी20 टीम:

केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, डेरिल मिशेल, एडम मिल्ने, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ब्लेयर टिकनर।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -