Sunday, February 5, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

‘कई खिलाड़ी न्यूजीलैंड के बाद बांग्लादेश में भी खेलेंगे, तो कोच..’ जडेजा ने राहुल द्रविड़ के ब्रेक पर उठाए सवाल

ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2022 में खराब प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया तीन वनडे और टी20 मैच खेलने के लिए न्यूजीलैंड दौरे पर गई।

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2022 में खराब प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया तीन वनडे और टी20 मैच खेलने के लिए न्यूजीलैंड दौरे पर गई। इस दौरे पर कई दिग्गज खिलाड़ी जैसे विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल व अन्य को आराम दिया गया था। खिलाड़ियों के अलावा पहली बार कोच राहुल द्रविड़ को भी रेस्ट दिया गया था और उनकी जगह वीवीएस लक्ष्मण को मौका दिया गया था। वहीं कोच को दिए गए इस आराम पर रवि शास्त्री के बाद अब पूर्व खिलाड़ी अजय जडेजा ने भी सवाल खड़े किए हैं।

और पढ़िए –  ‘कई खिलाड़ी न्यूजीलैंड के बाद बांग्लादेश में भी खेलेंगे, तो कोच..’ जडेजा ने राहुल द्रविड़ के ब्रेक पर उठाए सवाल

कोच को हमेशा टीम के साथ रहना चाहिए

दरअसल भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे एकदिवसीय मैच के दौरान रविवार को प्राइम वीडियो पर बात करते हुए अजय जडेजा ने ब्रेक लेने के लिए राहुल द्रविड़ पर कटाक्ष किया और साथ ही ये भी बताया कि एक कोच का टीम के साथ रहना कितना जरूरी है। उनके मुताबिक आईपीएल के दौरान भारतीय टीम के कोच को 2 महीने का आराम मिलता है वो काफी है और ऐसे में बीच में टीम का साथ नहीं छोड़ना चाहिए।

‘कोचों को ब्रेक की जरुरत नहीं है’- जडेजा

जडेजा ने आगे बताया, “आईपीएल में आपको दो-ढाई महीने का ब्रेक मिलता है। मेरा मतलब है कि वे मेरे दोस्त हैं। विक्रम राठौर साथ खेले हैं। द्रविड़ भारत के लिए एक महान क्रिकेटर रहे हैं। मेरा मतलब है, उनके लिए कोई अनादर नहीं है, लेकिन यह एक ऐसा काम है, जिसे आप कुछ सालों तक करते हैं और आप खिलाड़ियों की तरह सब कुछ दे देते हैं। इसलिए आप ब्रेक मत लीजिए, अगर कुछ बड़ा नहीं है तो।” वे यहीं नहीं रुके उन्होंने ये भी कहा कि ऐसे कई भारतीय खिलाड़ी भी हैं जो कि न्यूजीलैंड दौरे के बाद सीधे श्रीलंका जाएंगे तो कोच ऐसा क्यों नहीं कर सकते।

और पढ़िए IND vs NZ: तीसरे वनडे मैच में क्या बारिश बनेगी विलेन ? यहां जानें कैसा रहेगा क्राइस्टचर्च का मौसम

बांग्लादेश वनडे के लिए भारत की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (WK), इशान किशन (WK), शाहबाज़ अहमद, अक्षर पटेल , वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप सेन

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -