Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

IND vs BAN: ‘बिना लड़ाई के हारना पसंद नहीं…’, मैच के हीरो अश्विन ने दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली: बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा टेस्ट जिताकर रविचंद्रन अश्विन ने एक बार फिर साबित कर दिया कि वे एक बेहतरीन ऑलराउंडर क्यों हैं। अश्विन ने श्रेयस अय्यर के साथ मुश्किल समय में मैच विनिंग पारी खेली। उन्होंने 4 चौके-1 छक्का ठोक नाबाद 42 रन जड़कर टीम इंडिया को 3 विकेट से जीत दिलाई। गेंदबाजी […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Dec 26, 2022 10:39
Share :
IND vs BAN 2nd Test Ravichandran Ashwin
IND vs BAN 2nd Test Ravichandran Ashwin

नई दिल्ली: बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा टेस्ट जिताकर रविचंद्रन अश्विन ने एक बार फिर साबित कर दिया कि वे एक बेहतरीन ऑलराउंडर क्यों हैं। अश्विन ने श्रेयस अय्यर के साथ मुश्किल समय में मैच विनिंग पारी खेली। उन्होंने 4 चौके-1 छक्का ठोक नाबाद 42 रन जड़कर टीम इंडिया को 3 विकेट से जीत दिलाई। गेंदबाजी में भी उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया और 6 विकेट चटकाए। हालांकि अश्विन ने बड़ा दिल दिखाते हुए मैच के बाद अपने योगदान को कम करने की कोशिश की, लेकिन जोर देकर कहा कि वह बिना लड़ाई के हार नहीं मानेंगे। उन्होंने अन्य बल्लेबाजों के साथ तुलना से इनकार करते हुए चुटकी लेकर कहा- अरे नहीं, यह सिर्फ मेरा दिन था।

और पढ़िएPAK vs NZ: चीफ सलेक्टर बनते ही शाहिद अफरीदी ने दिखाए तेवर, न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगा ये सीनियर प्लेयर!

मैं चीजों को कंट्रोल कर सकता हूं

कप्तान केएल राहुल ने मैच के बाद कहा कि भारतीय ड्रेसिंग रूम तनावपूर्ण था, जबकि बल्लेबाज मुश्किल पिच से जूझ रहे थे और 145 रन के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश के गेंदबाजों को चकमा दे रहे थे, लेकिन अश्विन ने खुलासा किया कि वह तनाव से अनजान थे और उन चीजों पर विश्वास करते हैं, जो उनके नियंत्रण में हैं। क्रिकबज की खबर के अनुसार, अश्विन ने कहा- मैं ड्रेसिंग रूम के बाहर गया और बैठ गया, इसलिए मुझे कुछ पता नहीं था कि अंदर क्या हो रहा है। मैं दूसरों की बल्लेबाजी को देखने में घबराया हुआ था, लेकिन एक बार मेरे पास गेंद या बल्ला आ जाए तो मुझे हमेशा लगता है कि मैं चीजों को कंट्रोल कर सकता हूं।

श्रेयस अय्यर की तारीफ की

मैच के बाद अश्विन ने चतुराई से स्थिति को संभालने के लिए अय्यर की तारीफ की। उन्होंने कहा- श्रेयस ने खूबसूरती से बल्लेबाजी की। कभी-कभी इन परिस्थितियों में आपको लगता है कि आपको चीजों से आगे निकलना होगा, उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की और मुझे लगा कि हमने ऐसा नहीं किया। ‘हमारे डिफेंस पर पर्याप्त भरोसा नहीं है। श्रेयस ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, वह पसंद आया।

और पढ़िएIND vs BAN: ‘अफसोस नहीं…’, कुलदीप यादव को बाहर करने पर केएल राहुल ने दिया बड़ा बयान

बिना लड़ाई के हारना पसंद नहीं

अश्विन ने आगे कहा- “मैं बिना लड़ाई के हारना पसंद नहीं करता। मैंने 8 साल की उम्र से हमेशा खुद को कठिन परिस्थितियों में रखा है। इसलिए मैं हर दिन कोशिश करता हूं और लड़ता हूं। मैं अपनी टीम के हर सदस्य की तरह हारना पसंद नहीं करता।” ये दो मौके हैं जहां मैं सही जगह काम आया।” “ऐसा करके बहुत खुशी हुई।”

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Dec 25, 2022 11:08 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें