Wednesday, June 7, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

IND vs AUS: विराट कोहली ने रिकी पोंटिंग को छोड़ा पीछे, ऐसा करने वाले बन गए तीसरे भारतीय

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाफ तीसरे वनडे में अर्धशतक लगाया है।

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चैन्नई में खेले गए तीसरे वनडे मैच में कंगारुओं ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमा लिया है। इस मैच में जहां भारत की पूरी टीम फेल रही वहीं दूसरी तरफ विराट कोहली ने 52 रनों की शानदार पारी खेली और एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम की।

और पढ़िए – IND vs AUS: वनडे सीरीज जीतने के बाद गदगद हुए Steve Smith, बताया क्या था मैच का टर्निंग प्वाइंट

विराट कोहली ने रिकी पोंटिंग को छोड़ा पीछे

भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली का बल्ला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जमकर बोलता है। चेन्नई में खेले गए तीसरे वनडे मैच में जहां एक तरफ टीम परेशानी में थी ऐसे में विराट कोहली ने 52 रनों की पारी खेली। इस पारी में 47वां रन बनाते ही उन्होंने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए वनडे मैचों में रनों के मामले में ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ दिया।

पोंटिंग ने भारत के खिलाफ 59 वनडे 6 शतक और 9 अर्धशतक की मदद से 2,164 रन बनाए हैं। कोहली के अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 46 वनडे में लगभग 53 की औसत से 2,172 रन हो गए हैं। वहीं भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के पास है जिनके 3077 रन हैं।

- विज्ञापन -

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा हैं जिनके 2208 रन हैं। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर पोंटिंग थे लेकिन विराट ने उन्हें पीछे छोड़ दिया है। वहीं वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2150 से ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे भारतीय बन गए हैं।

और पढ़िए – IPL 20323: पंजाब किंग्स के लिए खुशखबरी, पूरा सीजन खेलेगा इंग्लैंड का तूफानी आलराउंडर, ठोकता है लंबे-लंबे छक्के

भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी

1. सचिन तेंदुलकर – 3077 रन
2. रोहित शर्मा – 2208 रन
3. विराट कोहली – 2172 रन
4. रिकी पोंटिंग – 2164
5.एमएस धोनी – 1660 रन

और पढ़िए – खेल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -