Thursday, December 8, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

T20 World Cup 2022: ICC ने जारी की टीम ऑफ द टूर्नामेंट, विराट कोहली समेत इन भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह

ICC Team of the tournament: टी20 वर्ल्ड कप 2022 अब समाप्त हो चुका हैं। रविवार को मेलबर्न स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 5 विकेट से मात दे दी।

ICC Team of the tournament: ऑस्ट्रेलिया में खेला गया टी20 वर्ल्ड कप 2022 अब समाप्त हो चुका हैं। रविवार को मेलबर्न स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 5 विकेट से मात देकर दूसरी बार इस ट्रॉफी को हासिल किया। इस टूर्नामेंट में कई खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन किया जिन्हें लेकर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने एक टीम ऑफ द टूर्नामेंट बनाई हैं। इस टीम में भारत के भी 4 खिलाड़ी इंग्लैंड के हैं, जबकि 12th मैन समेत कुल 3 खिलाड़ी भारत के हैं।

अभी पढ़ें T20 World Cup: कोई नहीं है टक्कर में…विराट कोहली ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने

जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ओपनर विराट कोहली तीसरे नंबर पर

आईसीसी ने ओपनर के तौर पर जोस बटलर और एलेक्स हेल्स को चुना है, जिन्होंने इंग्लैंड को टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने में अहम भूमिका अदा की है। इनमें से जोस बटलर इस टीम के कप्तान हैं, क्योंकि उन्होंने अपनी टीम को खिताब जिताया है। टीम ऑफ द टूर्नामेंट में तीसरे नंबर पर विराट कोहली का नाम है, जिन्होंने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। विराट ने हर मैच में भारत के लिए ताबड़तोड़ पारी खेली और सबसे ज्यादा 4 अर्धशतक भी जड़े।

चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव, सिकंदर रजा को भी मिली जगह

टीम में चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव को जगह मिली है, जिन्होंने कुछ आतिशी पारियों से सभी का दिल जीता था। पांचवे नंबर पर न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स का नाम है, जिन्होंने एक शतक के साथ कुल 201 रन टूर्नामेंट में बनाए। जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा टीम के छठे सदस्य हैं। रजा ने इस टूर्नामेंट में सभी को अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से अपना मुरीद बना लिया। रजा ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी के दम पर कई बड़े बड़े खिलाड़ियों को हैरान कर दिया।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 की इस टीम में सातवें नंबर पर पाकिस्तान के शादाब खान हैं, जिन्होंने गेंद के साथ-साथ बल्ले से अच्छा प्रदर्शन अपनी टीम के लिए किया था। आठवें नंबर पर इंग्लैंड के बॉलिंग ऑलराउंडर सैम करन हैं, जो प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी रहे हैं। 9वें नंबर पर साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नोर्त्जे, 10वें नंबर पर इंग्लैंड के मार्क वुड और 11वें नंबर पर शाहीन शाह अफरीदी हैं। 12वां नाम हार्दिक पांड्या का है।

अभी पढ़ें ‘रिलेक्स हम अब इंडिया में वर्ल्ड कप जीतेंगे’ हार के बाद भी शोएब अख्तर के हौसले बुलंद, भारत में जीत के देख रहे ख्वाब

ICC Team of the Tournament: ये हैं टी20 वर्ल्ड कप 2022 की सबसे खतरनाक टीम

– जोस बटलर (C&WC) (इंग्लैंड)
– एलेक्स हेल्स (इंग्लैंड)
– विराट कोहली (भारत)
– सूर्यकुमार यादव (भारत)
– ग्लेन फिलिप्स (न्यूजीलैंड)
– सिकंदर रजा (जिम्बाब्वे)
– शादाब खान (पाकिस्तान)
– सैम करन (इंग्लैंड)
– एनरिक नोर्त्जे (साउथ अफ्रीका)
– मार्क वुड (इंग्लैंड)
– शाहीन अफरीदी (पाकिस्तान)
-12th मैन- हार्दिक पांड्या (भारत)

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -