---विज्ञापन---

VIDEO: टी10 फॉर्मेट में बल्लेबाज का आया तूफान, लगाए 22 छक्के और 14 चौके, दोहरे शतक से चूका बैटर

European Cricket League: यूरोपियन क्रिकेट का हाल ही में एक मुकाबला कैटलुन्या जगुआर और सोहल हॉस्पिटलटेट के बीच खेला गया। इस मुकाबले में जगुआर के सलामी बल्लेबाज ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 193 रन की नाबाद शतकीय पारी खेली।

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Dec 8, 2023 13:15
Share :
Hamza Saleem Dar European Cricket Catalunya Jaguar vs Sohal Hospitalet
हमजा सलीम डार दोहरे शतक से चूके।

European Cricket League: एक समय था जब बल्लेबाज टेस्ट क्रिकेट या वनडे फॉर्मेट में दोहरा शतक लगाने के लिए जद्दोजहद करते हुए नजर आते थे, लेकिन हाल के दिनों में बहुत बदलाव हुआ है। टी20 और टी10 फॉर्मेट में भी खिलाड़ियों का बल्ला जमकर चल रहा है। अब वह दिन दूर नहीं है जब खिलाड़ियों को टी10 जैसे छोटे फॉर्मेट में भी दोहरा शतक लगाते हुए देखा जा सकता है।

आप सोच रहे होंगे कि टी10 फॉर्मेट में कोई बल्लेबाज कैसे दोहरा जड़ सकता है। तो बता दें कि हाल ही में यूरोपियन क्रिकेट संपन्न हुआ गया है। यहां एक बल्लेबाज ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए महज 43 गेंदों में नाबाद 193 रन कूट दिए। इसके बाद से आस जगी है कि टी10 जैसे फॉर्मेट में भी दोहरा शतक लगाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- IND Vs SA: अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम का पलड़ा है भारी, रिकॉर्ड से लेकर किसने बनाए हैं सर्वाधिक रन, सब कुछ यहां

यूरोपियन क्रिकेट का हाल ही में एक मुकाबला कैटलुन्या जगुआर और सोहल हॉस्पिटलटेट के बीच खेला गया। मैच के दौरान पहले बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में जगुआर की टीम उतरी। यहां पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम बिना किसी नुकसान के 257 रन बनाने में कामयाब रही।

मैच के दौरान पारी का आगाज करते हुए जगुआर के सलामी बल्लेबाज हमजा सलीम डार बेहद आक्रामक नजर आए। उन्होंने अपनी टीम के लिए कुल 43 गेंदों का सामना किया। इस बीच नाबाद 193 रन बनाने में कामयाब रहे।

हमजा के बल्ले से इस दौरान 22 छक्के एवं 14 चौके निकले। मैच के दौरान उनका स्ट्राइक रेट 449 का रहा। विपक्षी टीम हॉस्पिटलटेट के लिए इस मुकाबले में सबसे महंगे गेंदबाज मुहम्मद वारिस रहे। उन्होंने अपनी टीम के लिए इस मुकाबले में कुल दो ओवरों की गेंदबाजी की। इस बीच 73 रन लुटा दिए।

बात करें मैच के परिणाम के बारे में तो कैटलुन्या जगुआर द्वारा दिए गए 258 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए यूरोपियन की टीम कभी भी मैच में नजर नहीं आई। हाल यह रहा है कि पूरी टीम निर्धारित ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 104 रन ही बना सके। इस प्रकार इस एकतरफा मुकाबले में जगुआर की टीम को 153 रन से बड़ी जीत मिली।

First published on: Dec 08, 2023 01:11 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें