---विज्ञापन---

‘Babar Azam को कप्तानी छोड़ देनी चाहिए, कोहली से सीखें… शर्माएं नहीं’, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान की सलाह

ODI World Cup 2023: पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने बाबर आजम को कप्तानी छोड़ने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कोहली से कुछ सीखो।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Oct 24, 2023 01:22
Share :

Babar Azam Advised to Leave Captaincy: विश्व कप 2023 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुरी तरह हारने के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की कप्तानी पर लगातार सवाल उठ रहा है। इसके कारण से कई खिलाड़ी उन्हें कप्तानी छोड़ने की भी सलाह दे चुके हैं। इस कड़ी में पाकिस्तान के एक और दिग्गज खिलाड़ी ने बाबर आजम को कप्तानी छोड़ने की सलाह दे दी है। दिग्गज ने बाबर को सलाह देते हुए कहा कि कप्तानी छोड़ने में शर्माना नहीं चाहिए, कोहली से कुछ सीखिए और कप्तानी छोड़ दीजिए।

‘बाबर में बहुत कमी है’-पूर्व कप्तान

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान इंतिखाब आलम का यह बयान काफी चौंकाने वाला है। उन्होंने बाबर को सलाह देते हुए कहा कि बाबर आजम पर बाहर के साथ-साथ अंदर से भी काफी दबाव है। मेरा निजी तौर पर मानना है कि उन्हें कप्तानी छोड़ देनी चाहिए। एक कप्तान के रूप में किसी को चुलबुला होना चाहिए और मैदान में शॉट लगाना चाहिए। वह ज्यादा बात नहीं करता। बाबर शायद ही किसी से बात करते हैं, वह ज्यादातर शांत ही रहते हैं। एक कप्तान के रूप में आप अपनी प्रतिभा को निराश नहीं कर सकते।

‘बाबर एक बेहतर बल्लेबाज हैं’

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गेंदबाजों की हुई पिटाई पर उन्होंने कहा कि यदि आपके गेंदबाज रन लुटा रहे हैं, तो आपको उनसे बात करने की जरूरत है, अगर प्लान ए उल्टा पड़ गया है तो उन्हें प्लान बी दें। जब चीजें गलत हो रही होती हैं, तब आपको एक मजबूत कप्तान की जरूरत होती है। क्रिकेट एक सोचने वाला खेल है। अगर कप्तान चतुर होता है, तो उनके पास सबसे अधिक तरकीबें होनी चाहिए। मुझे लगता है कि बाबर के पास विचार खत्म हो रहे हैं। यह मेरी व्यक्तिगत राय है कि इस टीम का नेतृत्व करने की बजाय एक बल्लेबाज के रूप में खेलना उनके लिए बेहतर होता।

ये भी पढ़ें:- Kuldeep Yadav न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के दौरान बने ‘शाहरुख खान’, कहा- ‘चिंता मत करो… मैं हूं ना…’ Watch Video

‘बाबर को कोहली से सीखना चाहिए’

पूर्व क्रिकेटर ने विराट कोहली का उदाहरण देते हुए कहा कि कोहली ने जैसे टीम की कप्तानी छोड़ दी, वैसे ही बाबर को भी छोड़ देनी चाहिए। इसमें शर्म की कोई बात नहीं है। कप्तानी छोड़ने के बाद कोहली की बल्लेबाजी में और अधिक निखार आई है। वह खुश नजर आता है। वह अपने क्रिकेट का आनंद ले रहा है। मुझे लगता है कि कोहली ने कप्तानी छोड़ी इसलिए यह चमत्कार हुआ। मैं चाहता हूं कि कोहली अगला विश्व कप भी खेले। वह अभी फिट हैं, उनमें रन बनाने की भूख है।

First published on: Oct 23, 2023 05:01 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें