Wednesday, 17 April, 2024

---विज्ञापन---

FIFA World Cup 2022: Lionel Messi ने अपने जादू से तोड़ दी क्रोएशियाई डिफेंस की कमर, अर्जेंटीना 8 साल बाद फाइनल में

FIFA World Cup 2022 Argentina vs Croatia: कतर में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World Cup 2022) में मंगलवार की देर रात अर्जेंटीना और क्रोएशिया के बीच सेमीफाइनल का मैच खेला गया। इसमें अर्जेंटीना ने दमदार प्रदर्शन करते हुए क्रोएशिया को 3-0 से मात दे दी। इस जीत के साथ ही वह […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Dec 14, 2022 10:05
Share :
FIFA World Cup 2022 Lionel Messi Argentina vs Croatia
FIFA World Cup 2022 Lionel Messi Argentina vs Croatia

FIFA World Cup 2022 Argentina vs Croatia: कतर में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World Cup 2022) में मंगलवार की देर रात अर्जेंटीना और क्रोएशिया के बीच सेमीफाइनल का मैच खेला गया। इसमें अर्जेंटीना ने दमदार प्रदर्शन करते हुए क्रोएशिया को 3-0 से मात दे दी। इस जीत के साथ ही वह 8 साल बाद फाइनल में पहुंच गई है। अर्जेंटीना को फाइनल में पहुंचाने में लियोनल मेसी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने इस मैच में एक गोल किया साथ ही एक असिस्ट भी किया।

और पढ़िएFIFA World Cup 2022: Lionel Messi ने गोली की रफ्तार से दागा गोल, तोड़ दिए कई बड़े रिकॉर्ड्स, देखें वीडियो

अर्जेंटीना ने शुरुआत से ही बनाए रखा दबदबा

34वें मिनट में कप्तान लियोनेल मेसी के गोल से अर्जेंटीना का खाता खुला। उन्होंने यह गोल पेनल्टी पर किया। क्रोएशिया के गोलकीपर लिवाकोविच ने ने जूलियन अल्वारेज पर फाउल किया। इसे बाद अर्जेंटीना को पेनल्टी मिली और मेसी ने इसपर फीफा वर्ल्ड कप 2022 में अपना 5वां गोल किया। टीम के लिए दूसरा गोल 39वें मिनट में अल्वारेज ने किया।

और पढ़िए FIFA World Cup 2022: सेमीफाइनल में गरमाएगी गोल्डन बूट की जंग, मेसी, एम्बापे समेत ये खिलाड़ी रेस में शामिल

मेसी ने डिफेंडर्स को छकाया, फिर अल्वारेज ने किया गोल

पहले हाफ में ही दो गोल करने के बाद भी अर्जेंटीना की टीम ने हार नहीं मानी। 69वें मिनट में एक बार फिर से लियोनल मेसी ने अपना जादू बिखेरा। वह क्रोएशिया के खिलाड़ियों को छकाते हुए गेंद को लेकर पेनल्टी एरिया तक पहुंच गए। लेकिन वहां क्रोएशिया के दो डिफेंडर थे। इसके बाद मेसी ने गेंद को अल्वारेज की तरफ पास किया। उन्होंने इसे आसानी से पोस्ट में डालकर अपनी टीम को 3-0 के बढ़त दिला दी। क्रोएशिया ने कोशिश जारी रखी लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली और टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Dec 14, 2022 09:04 AM
संबंधित खबरें