Monday, January 30, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत, पाकिस्तान समेत सात टीमों ने किया क्वालिफाई, यहां देखें पूरी लिस्ट

World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया में खेला गया टी20 वर्ल्ड कप समाप्त हो चुका है और अब सभी को भारत में 2023 में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप का बेसब्री से इंतजार है।

World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया में खेला गया टी20 वर्ल्ड कप समाप्त हो चुका है और अब सभी को भारत में 2023 में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप का बेसब्री से इंतजार है। इस टूर्नामेंट का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में किया जाएगा और इसके लिए 8 टीमें डायरेक्ट रुप से क्वालिफाई करेंगी जिनका चयन आईसीसी सुपर लीग की प्वाइंट्स टेबल के मुताबिक किया जाएगा। इन 8 में से 7 टीमों का चयन किया जा चुका है और अब बस आंठवे स्थान पर आने वाली टीम को लेकर जंग जारी है।

और पढ़िए –  ‘कई खिलाड़ी न्यूजीलैंड के बाद बांग्लादेश में भी खेलेंगे, तो कोच..’ जडेजा ने राहुल द्रविड़ के ब्रेक पर उठाए सवाल

World Cup 2023 Teams: इन टीमों ने किया क्वालिफाई

वर्ल्ड कप की बात करें तो भारत, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान ने क्वालिफाई कर लिया है। जिसमें से मौजूदा प्वाइंट टेबल की बात करें, तो टीम इंडिया नंबर-1 पर है। उसने अब तक 20 मुकाबले खेले हैं। 13 में उसे जीत मिली है, जबकि 6 में हार। टीम के कुल 134 अंक हैं। वहीं इंग्लैंड के 18 मैच में 125 अंक हैं और वह दूसरे नंबर पर है। न्यूजीलैंड के भी 17 मैच में 125 अंक हैं, लेकिन वह अभी नेट रनरेट के कारण तीसरे नंबर पर है।

साउथ अफ्रीका 11वें स्थान पर

वहीं इसके बाद ऑस्ट्रेलिया चौथे नंबर पर हैं, बांग्लादेश पांचवे, पाकिस्तान छठवें और अफगानिस्तान सांतवे नंबर पर हैं वहीं इसके बाद वेस्टइंडीज 8वें नंबर पर हैं लेकिन उसने अभी क्वालिफाई नहीं किया है। इस लिस्ट में सबसे ज्यादा साउथ अफ्रीका ने चौकाया है जो कि 16 मैचों में मात्र 59 अंकों के साथ 11वें स्थान पर है। अफ्रीका को आगे ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज खेलनी है जिसके बाद उसका टॉप-8 में क्वालिफाई करने के चांस बेहद कम है और उसे क्वालिफायर राउंड भी खेलना पड़ सकता है।

और पढ़िए IND vs NZ: तीसरे वनडे मैच में क्या बारिश बनेगी विलेन ? यहां जानें कैसा रहेगा क्राइस्टचर्च का मौसम

वर्ल्ड कप सुपर लीग में श्रीलंका की टीम अभी 10वें स्थान पर है। अफगानिस्तान के खिलाफ रविवार को उसका मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। इस कारण उसके डायरेक्ट क्वालिफाई करने की उम्मीद को झटका लगा है। उसके 20 मैच में 67 अंक हैं।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -