Tuesday, February 7, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

‘वे मेरे सबसे पसंदीदा गेंदबाज हैं’ अर्शदीप सिंह के मुरीद हुए ब्रेट ली, रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ को दे दिया ये टास्क

Brett Lee: भारतीय टीम के उभरते हुए खिलाड़ी अर्शदीप सिंह लगातार अपने प्रदर्शन से सभी को अपना मुरीद बना रहे हैं।

Brett Lee: भारतीय टीम के उभरते हुए खिलाड़ी अर्शदीप सिंह लगातार अपने प्रदर्शन से सभी को अपना मुरीद बना रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले जसप्रीत बुमराह के बाहर होने के बाद हर कोई भारत की गेंदबाजी को लेकर चिंतित था, लेकिन ऐसी विकट परिस्थिति में अर्शदीप हीरों बनकर निकले और टीम के लिए दमदार गेंदबाजी की। अर्शदीप की गेंदबाजी की अब दुनिया के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक ब्रेट ली ने भी तारीफ की है और उन्हें अपना फेवरेट गेंदबाज़ बताया है।

और पढ़िए – पाकिस्तान पहुंचते ही इंग्लैंड के लिए आई बुरी खबर, बेन स्टोक्स की बढ़ेगी परेशानी

ब्रेट ली ने रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ को दिया ये टास्क

दरअसल भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज अर्शदीप सिंह की गेंदबाजी से खुश ब्रेट ली ने उन्हें कुछ खास सलाह भी दी है जिसका अगर उन्होंने पालन कर लिया तो वे बहुत आगे जाएंगे। ली ने अपने यू ट्यूब चैनल पर एक अलग वीडियो सिर्फ इसी पर बनाया और कहा कि ‘कई बार टीमों को पता ही नहीं होता है कि इन युवाओं और उभरते स्टार के साथ क्या करना है। हमने पहले कई बार देखा है कि जब ये युवा टीवी कमेंटेटर और होटल में या पूर्व खिलाड़ियों से सलाह मिलते हैं। हर एक खिलाड़ी अपने में अच्छा होता है लेकिन अत्यधिक सलाह किसी भी उभरते हुए खिलाड़ी के लिए हानिकारक हो सकता है। इसी वजह से राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा की यह जिम्मेदारी बनती है कि वह अर्शदीप सिंह की ढाल बनकर उनको इस सलाह की ओवरडोज से बचाएं।

और पढ़िए‘वे मेरे सबसे पसंदीदा गेंदबाज हैं’ अर्शदीप सिंह के मुरीद हुए ब्रेट ली, रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ को दे दिया ये टास्क

‘गति से ज्यादा सही लाइन पर बॉलिंग करना है जरूरी’- ली

ब्रेट ली आगे अर्शदीप को सलाह देते हुए कहते हैं कि ‘हम अक्सर उन तेज गेंदबाजों के बारे में सुनते हैं जो बहुत तेजी से गेंदबाजी करने की कोशिश करते हैं।हर बार 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने के लिए जुनूनी मत बनो। एक तरफ मैं हमेशा कहूंगा कि जितनी तेजी से गेंदबाजी कर सकते हो करो, लेकिन आपको सही लाइन और लेंथ से भी गेंदबाजी करनी चाहिए।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -