Tuesday, 27 February, 2024

---विज्ञापन---

वनडे, टी20 और टेस्ट में हो सकते हैं तीन नए कप्तान, BCCI ले सकती है बड़ा फैसला!

BCCI: वनडे, टी20 और टेस्ट तीनों फॉर्मेट में बीसीसीआई चुन सकती है तीन अलग-अलग कप्तान। इन खिलाड़ियों का नाम रेस में

Edited By : Vishal Pundir | Updated: Nov 25, 2023 19:01
Share :
bcci team-india-captain different-player all format hardik pandya kl rahul
Image Credit: Social Media

BCCI: वनडे विश्व कप के फाइनल में हार के बाद टीम इंडिया अब बदलती हुई दिखाई दे रही है। फिलहाल टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया की कप्तानी सूर्यकुमार यादव के हाथों में सौंपी गई है। इस सीरीज से रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। वहीं अभी तक रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर कोई अपडेट सामने नहीं आया है कि रोहित आगे टीम की कप्तानी करेंगे या नहीं और अगर करेंगे तो किस-किस फॉर्मेट में करेंगे।

रिपोर्ट्स की माने तो बीसीसीआई अब क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में तीन कप्तान चुन सकती है। हालांकि अभी तक तीनों फॉर्मेट में कौन-कौन टीम इंडिया का कप्तान रहेगा इसको लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है।

ये भी पढ़ें:- भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैदान पर फिर होगा घमासान, BCCI ने जारी किया टीम इंडिया का शेड्यूल

फिलहाल उम्मीद लगाई जा रही है टेस्ट फॉर्मेट में रोहित शर्मा ही टीम की कप्तानी करेंगे। विश्व कप 2023 तक रोहित शर्मा ही तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी करते आ रहे थे। फिलहाल बीसीसीआई ने रोहित से टी20 क्रिकेट खेलने के बारे में पूछा है।

वनडे में कप्तानी के ये दो खिलाड़ी हैं दावेदार

जानकारी के अनुसार अगर रोहित शर्मा वनडे फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ते है तो फिर उनकी जगह केएल राहुल या फिर हार्दिक पांड्या को कप्तानी मिल सकती है। केएल राहुल ने रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में कई बार टीम इंडिया की कप्तानी की है। ऐसे में रोहित की जगह कप्तानी के तौर पर केएल राहुल अच्छा विकल्प हो सकते हैं। वहीं दूसरी तरफ हार्दिक पांड्या ने कई टी20 सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी की है और उनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने सीरीज भी जीती है। इसके अलावा वनडे विश्व कप 2023 में हार्दिक टीम इंडिया के उपकप्तान भी थे।

टी20 में हार्दिक ही रह सकते हैं टीम इंडिया के कप्तान

बात अगर टी20 फॉर्मेट की करें तो फिलहाल हार्दिक की गैर मौजूदगी में सूर्यकुमार यादव को टीम का कप्तान बनाया गया है। अगर हार्दिक फिट होकर वापिस लौटते है तो एक बार फिर से उनको टी20 फॉर्मेट में टीम की कप्तानी करते हुए देखा जा सकता है। हार्दिक को टी20 फॉर्मेट में कप्तानी का भी अच्छा अनुभव है।

First published on: Nov 25, 2023 07:01 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें