Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

Jay Shah दे सकते हैं इस्तीफा? आखिर क्यों ACC चीफ और BCCI सचिव को लेना पड़ेगा ये फैसला

Jay Shah can Resign: बीसीसीआई सचिव जय शाह को लेकर बड़ा अपडेट आया है। वह अपने पद से कभी भी इस्तीफा दे सकते हैं।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Jan 30, 2024 13:34
Share :
BCCI Secretary Jay Shah May Resign from acc Chairman ICC President Election
बीसीसीआई सचिव जय शाह। Image Credit- News 24

Jay Shah can Resign: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के बीच क्रिकेट की दुनिया से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बीसीसीआई सचिव और एशियन क्रिकेट काउंसिल जय शाह ने अपने एक पद से इस्तीफा दे सकते हैं। इससे क्रिकेट फैंस काफी हैरान हुए हैं। बताया जा रहा है कि जय शाह कभी भी इसका ऐलान कर सकते हैं। जय शाह ने यह फैसला क्यों लिया है और वह किस पद का त्याग करने के लिए तैयार हैं, चलिए आपको बताते हैं।

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG: टीम इंडिया को फिर नहीं आई चेतेश्वर पुजारा की याद, क्या अगले 3 टेस्ट के लिए होगी वापसी

जय शाह क्यों छोड़ेंगे पद

जय शाह बीसीसीआई सचिव होने के साथ-साथ एशियन क्रिकेट काउंसिल के चेयरमैन भी हैं। लेकिन अब खबर आ रही है कि शाह जल्द ही एशियन क्रिकेट काउंसिल का पद छोड़ सकते हैं। हालांकि वह बीसीसीआई के सचिव बने ही रहेंगे। बता दें कि जय शाह बीसीसीआई सचिव होने के बाद अब आईसीसी अध्यक्ष भी बनना चाह रहे हैं। आईसीसी अध्यक्ष का चयन के लिए इसी साल के नवंबर महीने में चुनाव होने वाला है। ऐसे में जय शाह भी यह चुनाव लड़ने वाले हैं। अगर वह चुनाव जीत जाते हैं और आईसीसी के अध्यक्ष बन जाते हैं, तो यह भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी होगी। इसी कारण से जय शाह एसीसी से इस्तीफा दे सकते हैं।

https://twitter.com/KKRSince2011/status/1752202375203570118

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG: सरफराज खान को मिला पाकिस्तान का पैगाम, टीम में चयन पर Imam ने दी बधाई

ACC की आज से बैठक

बता दें कि आज यानी 30 जनवरी से इंडोनेशिया में एसीसी की बैठक होने वाली है। यह बैठक अगले दो दिनों तक चलने वाली है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बैठक में जय शाह आईसीसी के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ने की चर्चा कर सकते हैं। हालांकि इस मुद्दे के अलावा भी कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर इस बैठक में चर्चा होने वाली है। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि क्या जय शाह सचमुच एसीसी के पद से इस्तीफा देकर आईसीसी के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे।

First published on: Jan 30, 2024 12:10 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें