Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

BCCI ने राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के पद के लिए मांगे आवेदन, ये रहेगा क्राइटेरिया

BCCI ने राष्ट्रीय चयनकर्ता (वरिष्ठ पुरुष) के लिए 5 पद रखे हैं। आवेदन 28 नवंबर, 2022 को शाम 6 बजे तक जमा कराने के लिए कहा है।

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। शुक्रवार को बीसीसीआई ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। जानकारी के अनुसार, राष्ट्रीय चयनकर्ता (वरिष्ठ पुरुष) के लिए 5 पद रखे गए हैं। इसके लिए बोर्ड ने उम्मीदवारों से कहा है कि जो भी उम्मीदवार उक्त पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें अपने आवेदन के लिए निम्नलिखित मानदंडों को पूरा करना होगा:

ये रहेगा क्राइटेरिया

राष्ट्रीय चयनकर्ता (वरिष्ठ पुरुष) के 5 पदों के लिए योग्यता के लिए कैंडीडेट का कम से कम 7 टेस्ट मैच या 30 प्रथम श्रेणी मैच या 10 ODI और 20 प्रथम श्रेणी मैच खेलना आवश्यक है। इसके साथ ही उसे कम से कम 5 साल पहले खेल से संन्यास लिया हुआ होना चाहिए।

अभी पढ़ें ICC Power Rankings: टॉप बॉलर रैंकिंग में पंजाब के ‘सिंह साब द ग्रेट’ अर्शदीप सिंह का जलवा, कई खिलाड़ियों को छोड़ा पीछे

28 नवंबर तक कर सकेंगे आवेदन

इसके साथ ही बीसीसीआई ने कहा है कि कोई भी व्यक्ति जो कुल 5 वर्षों के लिए किसी भी क्रिकेट समिति (जैसा कि बीसीसीआई के नियमों और विनियमों में परिभाषित है) का सदस्य रहा है, चयन समिति का सदस्य बनने के लिए पात्र नहीं होगा। बीसीसीआई ने आवेदन 28 नवंबर, 2022 को शाम 6 बजे तक जमा कराने के लिए कहा है।

अभी पढ़ें  ‘पता नहीं हार्दिक को कप्तान के रूप में कौन देख रहा है’ पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने पांड्या को लेकर दिया बड़ा बयान                                                               

चयन समिति में ये सदस्य शामिल 

फिलहाल भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं के रूप में चेतन शर्मा, देवाशीष मोहंती, हरविंदर सिंह और सुनील जोशी शामिल हैं। BCCI ने मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा और पूरी राष्ट्रीय चयन समिति को बर्खास्त कर दिया है। शीर्ष भारतीय क्रिकेट अधिकारियों के ऑस्ट्रेलिया से लौटने के बाद यह निर्णय लिया गया है जो हाल ही में टी20 विश्व कप के लिए मेलबर्न गए थे। उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम को सेमीफाइनल में इंग्लैंड से करारी हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद से ही इस फैसले के कयास लगाए जा रहे थे।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -