Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

Video: राशिद खान के तूफान में उड़ते-उड़ते बचा ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान ने खेला एक और माइंड गेम

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया-अफगानिस्तान के बीच खेले गए टी 20 वर्ल्ड कप के 38वें मुकाबले में भले ही ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज कर ली हो, लेकिन उसकी चिंता कम नहीं हुई है। अफगानिस्तान पर 4 रन से जीत दर्ज करने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया पूरी तरह से इंग्लैंड-श्रीलंका के मुकाबले पर निर्भर हो गई है। यदि […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Nov 4, 2022 22:01
Share :
AUS vs AFG Rashid Khan
AUS vs AFG Rashid Khan

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया-अफगानिस्तान के बीच खेले गए टी 20 वर्ल्ड कप के 38वें मुकाबले में भले ही ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज कर ली हो, लेकिन उसकी चिंता कम नहीं हुई है। अफगानिस्तान पर 4 रन से जीत दर्ज करने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया पूरी तरह से इंग्लैंड-श्रीलंका के मुकाबले पर निर्भर हो गई है।

यदि श्रीलंका इंग्लैंड को हरा देती है तो ऑस्ट्रेलिया क्वालिफाई कर जाएगी, वर्ना इस बार उसे खाली हाथ घर लौटना होगा। ऑस्ट्रेलिया को बाहर करने में राशिद खान का बड़ा योगदान होगा। उन्होंने निचले क्रम पर टॉप बल्लेबाजी कर ऑस्ट्रेलिया की नींद उड़ा डाली।

अभी पढ़ें T20 World Cup 2022: ‘चयन समिति और मैं एक पेज पर नहीं…’, हार के बाद कप्तान मोहम्मद नबी ने किया इस्तीफे का ऐलान

23 गेंदों में ठोके नाबाद 48 रन

राशिद खान ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 23 गेंदों में 3 चौके-4 छक्के कूट 208.70 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 48 रन ठोक डाले। राशिद के तूफान में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज धराशायी हो गए। कप्तान मोहम्मद नबी के 1 रन पर आउट होने के बाद क्रीज पर आए राशिद खान ने केन रिचर्डसन, जोश हेजलवुड और मार्कस स्टोइनिस की गेंदों में उन्होंने तूफान मचा दिया।

एक से एक लाजवाब शॉट खेलकर राशिद खान ने जबर्दस्त छक्के ठोके। उनके तूफान को देख एक बार तो लगने लगा कि मैच कहीं अफगानिस्तान न जीत ले, लेकिन आखिरी ओवर में जीत के लिए 22 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान 17 रन ही बना सकी। ऐसे में अफगानिस्तान 4 रन से मुकाबला हार गई।

अफगानिस्तान ने खेला माइंड गेम!

अफगानिस्तान ने माइंड गेम खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया को नेट रन रेट प्लस में करने का मौका नहीं दिया। उसने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। अगर अफगानिस्तान पहले बल्लेबाजी करती तो ऑस्ट़्रेलिया कम ओवर में गेम खत्म करना चाहती और नेट रन रेट प्लस कर लेती। ऐसे में उसने ऑस्ट्रेलिया को पहले गेंदबाजी देने की गलती नहीं की।

अभी पढ़ें BYJU’S ने लियोनेल मेसी को बनाया ब्रांड एंबेसडर, कुछ दिन पहले 2,500 कर्मचारियों की है छंटनी

इस जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया भले ही 7 पॉइंट के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई हो लेकिन उसकी नेट रन रेट अब भी माइनस में है। ऑस्ट्रेलिया के पास -0.173 की एनआरआर है। ऐसे में अब उसकी पूरी उम्मीद इंग्लैंड के हारने पर निर्भर हो गई है। ऑस्ट्रेलिया उम्मीद करेगी कि श्रीलंका बड़ा उलटफेर करते हुए इंग्लैंड को शिकस्त दे दे। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Nov 04, 2022 06:37 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें