Tuesday, December 6, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Captain Fantastic: सुनील छेत्री की अनसुनी कहानी, FIFA ने रिलीज की सीरीज

नई दिल्ली: सुनील छेत्री यकीनन भारतीय राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के लिए खेलने वाला अब तक का सबसे महान फुटबॉलर हैं। भारतीय कप्तान के पास अपने देश के लिए कई गोल करने के रिकॉर्ड हैं और वर्तमान में क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी के बाद अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में तीसरे सबसे अधिक सक्रिय गोल करने वाले खिलाड़ी हैं। फीफा ने 38 वर्षीय की उपलब्धियों का जश्न मनाने के लिए ‘कैप्टन फैंटास्टिक’ नामक एक छोटी सीरीज जारी की है।

अभी पढ़ें ‘पैंथर है वो…’, पूर्व कोच बोले-2022 में आ गया है कोहली 2.0, दिए सबूत

सीरीज फीफा+ पर उपलब्ध है

‘कैप्टन फैंटास्टिक’ नाम की सीरीज फीफा+ पर उपलब्ध है और इसके तीन एपिसोड हैं। अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में छेत्री की भागीदारी अद्वितीय है क्योंकि वह एक ऐसे देश का प्रतिनिधित्व करते हैं जिसने अभी तक फीफा विश्व कप में भाग नहीं लिया है।

सक्रिय खिलाड़ियों में गोल करने के मामले में रोनाल्डो-मेसी से पीछे हैं छेत्री

हालांकि, छेत्री के गोल स्कोरिंग स्कील ने उन्हें फुटबॉल के सबसे महान खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी के साथ खड़ा किया है। 37 वर्षीय वर्तमान में सक्रिय खिलाड़ियों के बीच अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में तीसरा सबसे ज्यादा गोल करने वाला खिलाड़ी है। रोनाल्डो 117 गोल के साथ सूची में सबसे ऊपर हैं, और छेत्री मेसी के 90 गोलों से केवल छह गोल पीछे हैं। अपने विशिष्ट करियर के दौरान, छेत्री ने भारतीय टीम के लिए 131 मैच खेले हैं और 84 गोल किए हैं।

FIFA+ के इस सीरीज के कुछ दृश्यों को बैंगलोर में फिल्माया गया है, जहां छेत्री वर्तमान में रहते हैं, दिल्ली के अलावा, जहां छेत्री के माता-पिता रहते हैं और जहां वे बड़े हुए हैं। सीरीज के पहले एपिसोड में भारत के कप्तान के रूप में छेत्री के शुरुआती दिनों को दिखाया गया है।

अभी पढ़ें IND vs SA 1st T20: वर्ल्ड कप की तैयारी, दो बदलाव के साथ उतरेगी टीम इंडिया, ये हो सकती है Playing XI

टॉप अंतरराष्ट्रीय गोल स्कोरर

1 क्रिस्टियानो रोनाल्डो (पुर्तगाल)* 117
2 अली डेई (ईरान) 109
3 लियोनेल मेस्सी (अर्जेंटीना)* 90
4 मोख्तार दहारी (मलेशिया) 89
5 सुनील छेत्री (भारत)* 84

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -