Saturday, November 26, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Ballon d’Or: करीम बेंजेमा 66 साल में सबसे उम्रदराज बैलोन डी’ओर विजेता बने, एलेक्सिया बनीं बेस्ट महिला फुटबॉलर

नई दिल्ली: उम्र बस एक नंबर है। ये कहना है इस बार के बैलोन डी’ओर विजेता फुटबॉलर करीम बेंजेमा का। बेंजेमा ने 34 साल की उम्र में फुटबॉल के बेस्ट खिलाड़ी का ऑवर्ड जीता। बेंजेमा 1956 में पहले प्राप्तकर्ता स्टैनली मैथ्यूज के बाद सबसे उम्रदराज विजेता बने।

अभी पढ़ें ‘वाह क्या निशाना है’.. गेंदबाज ने मिडिल स्टंप उखाड़कर ढाई ओवर में झटके 5 विकेट, देखें Video

बेंजेमा ने कहा कि लोग अपने बाद के वर्षों तक खेलते हैं और मुझे अभी भी यह ज्वलंत इच्छा है। यह वह ड्राइव है जिसने मुझे चलते रखा है और मुझे कभी हार नहीं मानने दिया। बेंजेमा 1998 में जिनेदिन जिदान के बाद ट्रॉफी जीतने वाली पहली फ्रांसीसी खिलाड़ी हैं और रेमंड कोपा, मिशेल प्लाटिनी और जीन-पियरे पापिन के बाद पांचवें स्थान पर हैं।

ला लीगा और चैंपियंस लीग दोनों में शीर्ष स्कोरर होने के नाते, बेंजेमा का मैड्रिड में अब तक का सबसे अच्छा सीजन था। उन्होंने मैड्रिड के लिए 44 बार स्कोर किया, जिसमें यूरोप की शीर्ष प्रतियोगिता में 15 शामिल हैं और क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बाद क्लब के दूसरे सबसे अधिक स्कोरर के रूप में राउल गोंजालेज की बराबरी की।

एलेक्सिया पुटेलस लगातार दूसरी बार जीता

बेंजेमा ने सदियो माने और मैनचेस्टर सिटी के प्लेमेकर केविन डी ब्रुने से आगे बढ़कर जीत हासिल की। महिलाओं में यह बेलोन डी’ओर अवॉर्ड एलेक्सिया पुटेलस लगातार दूसरी बार जीता है। वह स्पेनिश क्लब बार्सिलोना फेमेनी के लिए खेलती हैं।

अभी पढ़ें जसप्रीत बुमराह के परफेक्ट रिप्लेसमेंट नहीं हैं मोहम्मद शमी, इस दिग्गज ने दे डाला बड़ा बयान

मेसी ने 7 बार और रोनाल्डों ने 5 बार जीता है बेलोन डी’ओर 

सबसे ज्यादा बेलोन डी’ओर अवॉर्ड अर्जेंटीना के मेसी ने 7 बार जीता है। दूसरे नंबर पर पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं, जिन्होंने 5 बार यह खिताब अपने नाम किया है।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -