Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

AUS vs SA: कलाई के जादूगर शेन वॉर्न को किया गया याद, उनके घरेलू मैदान में ऑस्ट्रेलिया टीम ने मचाई तबाही

AUS vs SA: ऑस्ट्रेलिया ने अपनी ताकत दिखाते हुए साउथ अफ्रीका को दूसरे टेस्ट में हरा दिया। मेलबर्न टेस्ट में पारी और 182 रनों से जीतकर मेजबान टीम ने सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। यह टेस्ट मैच दिवंगत शेन वार्न को समर्पित किया गया। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न को भी […]

Edited By : Gyanendra Sharma | Updated: Dec 31, 2022 10:43
Share :

AUS vs SA: ऑस्ट्रेलिया ने अपनी ताकत दिखाते हुए साउथ अफ्रीका को दूसरे टेस्ट में हरा दिया। मेलबर्न टेस्ट में पारी और 182 रनों से जीतकर मेजबान टीम ने सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। यह टेस्ट मैच दिवंगत शेन वार्न को समर्पित किया गया।

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न को भी याद किया गया। इस दौरान साउथ अफ्रीकी टीम ने पारंपरिक तरीके से शेन वॉर्न को श्रद्धांजलि देते हुए उन्हें याद किया। स्टेडियम में मौजूद दर्शकों ने शेन वॉर्न के सरीखे राउंड शेप कैप में एक साथ खड़े होकर उन्हें याद किया।

और पढ़िए – ऑस्ट्रेलिया ने आसान की टीम इंडिया की राह, साउथ अफ्रीका की हार से बड़ा फायदा

बता दें कि शेन वॉर्न का इसी साल 4 मार्च को थाईलैंड में निधन हुआ था। वॉर्न थाईलैंड अपने दोस्तों के साथ छुट्टी मनाने गए थे। वहां दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हुई। वॉर्न ने कलाई की जादूगरी से अपने समय के लगभग सभी दिग्गजों को अपनी फिरकी के जाल में फंसाया। वॉर्न ने अपने 145 मैचों के टेस्ट करियर में 708 विकेट चटकाए।

कंगारु गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए साउथ अफ्रीका को पहली पारी में 189 रन पर समेट दिया। इसके बाद उसने अपनी पहली पारी में 8 विकेट पर 579 रन का बड़ा स्कोर बनाया। साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी में 204 रन पर ही सिमट गई।

और पढ़िए –  ICC पुरुष T20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर के लिए नॉमिनेट हुए ‘सूर्या दादा’, रिजवान से टक्कर

मैच जितने के बाद मिशेल स्टार्क ने कहा कि हमने जो किया है उस हमें गर्व है। बीते 24 महीने हमारे लिए बहुत अच्छे रहे हैं। ग्रीन की चोट मुझसे थोड़ी ज्यादा गंभीर है। लेकिन वह और तेज गेंदबाज बनकर लौटेंगे। टीम की जीत में योगदान देकर अच्छा लग रहा है। मुझे लगता है कि मैं कुछ दिन मैदान से दूर रहूंगा लेकिन फिट होकर लौटूंगा।

टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के करीब पहुंचा ऑस्ट्रेलिया

इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के काफी करीब पहुंच गई है। भारत दूसरे स्थान पर है। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लायन ने 58 रन देकर तीन और तेज गेंदबाज स्कॉट बॉलेंड ने 49 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए। अफ्रीका के लिए टेम्बा बावुमा ने हाथ दिखाए। उन्होंने 65 रनों की पारी खेली। बाकी के बैटर ऑस्ट्रेलियन अटैक को झेल नहीं पाए।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

 

First published on: Dec 29, 2022 10:27 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें