Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

Asia Cup 2022: बाहर हो सकता है पाकिस्तान का तूफानी ओपनर, जानिए हेल्थ अपडेट

नई दिल्ली: भारत-पाकिस्तान के बीच एशिया कप के सुपर 4 मुकाबले में पाकिस्तान के तूफानी ओपनर मोहम्मद रिजवान ने 51 गेंदों में 71 रन ठोक पाकिस्तान की जीत में बड़ी भूमिका निभाई। हालांकि मैच के दौरान उन्हें चोट लग गई। इसके बाद विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को स्कैन के लिए भेजा गया है। रिजवान को भारत […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Sep 6, 2022 12:12
Share :
asia cup 2022 Mohammad Rizwan

नई दिल्ली: भारत-पाकिस्तान के बीच एशिया कप के सुपर 4 मुकाबले में पाकिस्तान के तूफानी ओपनर मोहम्मद रिजवान ने 51 गेंदों में 71 रन ठोक पाकिस्तान की जीत में बड़ी भूमिका निभाई।

हालांकि मैच के दौरान उन्हें चोट लग गई। इसके बाद विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को स्कैन के लिए भेजा गया है। रिजवान को भारत की पारी के 15वें ओवर में दाहिने घुटने में चोट लग गई थी। दरअसल, रिजवान अपने सिर के ऊपर से मोहम्मद हसनैन के बाउंसर को पकड़ने के प्रयास में अजीब तरह से गिर गए थे।

लंगड़ाते दिख रहे थे
इसके बाद विकेटकीपर पाकिस्तान के फिजियो उसकी देखभाल के लिए मैदान में उतरे। वह थोड़ी देर के बाद भी लंगड़ाते दिख रहे थे। हालांकि जब रिजवान बल्लेबाजी करने गए तो 51 गेंदों में 71 रनों के साथ रन चेज में पाकिस्तान के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया। कहा जा रहा है कि रिजवान का एमआरआई स्कैन कराया गया था, लेकिन विभिन्न रिपोर्टों के अनुसार एहतियात के तौर पर फॉलो-अप स्कैन की सिफारिश की गई है। रिजवान की चोट ने पाकिस्तान की चिंता बढ़ा दी है। कहा जा रहा है कि रिजवान की चोट बढ़ी तो वे एशिया कप से बाहर हो सकते हैं। पाकिस्तान का अगला मुकाबला 7 सितंबर को अफगानिस्तान से होगा।

अभी पढ़ें एक बार फिर भिड़ सकते हैं भारत-पाकिस्तान, जानिए सुपर 4 के समीकरण

अग्रणी रन स्कोरर
रिजवान एशिया कप 2022 में 192 रन के साथ अग्रणी रन-स्कोरर हैं, जिसमें तीन मैचों में दो अर्द्धशतक शामिल हैं। सलामी बल्लेबाज के पास 2021 की शुरुआत के बाद से 1521 T20I रन हैं, जो पुरुषों के T20I में किसी भी खिलाड़ी द्वारा सबसे अधिक है। इस एशिया कप में पाकिस्तान के कई बल्लेबाज चोटों से प्रभावित हुए हैं। प्रमुख तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी टूर्नामेंट से पहले बाहर हो गए थे। मोहम्मद वसीम और शाहनवाज दहानी को इस आयोजन के दौरान चोटिल होकर बाहर हो गए। एशिया कप 2022 के सुपर फोर चरण में बुधवार को पाकिस्तान का सामना अफगानिस्तान से होगा।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

First published on: Sep 05, 2022 08:11 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें