---विज्ञापन---

शेन वॉटसन ने RCB फैंस से क्यों मांगी माफी, 2016 फाइनल में ऐसा क्या हुआ?

Shane Watson RCB: आरसीबी के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने 2016 के फाइनल में हुई हार के लिए माफी मांगी है। उन्होंने एक इवेंट में फैंस से माफी मांगी। आखिर ऐसा क्या हुआ था उस मैच में, आइए जानते हैं...

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: May 21, 2024 20:00
Share :
Shane Watson RCB
Shane Watson RCB

Shane Watson RCB: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की टीम आईपीएल के इस सीजन में एलिमिनेटर में पहुंच चुकी है। जहां उसका सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा। आरसीबी ने इस सीजन चमत्कारिक प्रदर्शन करते हुए एलिमिनेटर में जगह बनाई है। आरसीबी अब आईपीएल ट्रॉफी उठाने का सपना देख रही है। इससे पहले टीम 2009, 2011 और 2016 फाइनल तक पहुंची थी। टीम ने 2020, 2021 और 2020 के आईपीएल सीजन में प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया था। टीम ने लास्ट फाइनल 2016 में खेला था, उसके बाद वह कभी इस स्तर तक नहीं पहुंची। फाइनल में उसे सनराइजर्स से हार का सामना करना पड़ा था। आरसीबी की इस हार में शेन वॉटसन विलेन बने थे। उन्होंने गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में फ्लॉप शो दिखाया था। वॉटसन ने अब अपने प्रदर्शन के लिए आरसीबी फैंस से माफी मांगी है।

आरसीबी को कीमत चुकानी पड़ी

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी ने बेंगलुरु की प्रेसीडेंसी यूनिवर्सिटी में एक कार्यक्रम के दौरान आरसीबी फैंस से माफी मांगी। कार्यक्रम में वह जैसे ही मंच पर आए, फैंस ने आरसीबी, आरसीबी…का शोर मचाना शुरू कर दिया। इसके बाद वॉटसन ने कहा- ”मैं आज सभी आरसीबी प्रशंसकों से माफी मांगता हूं। मैंने वहां अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की उम्मीद की थी, लेकिन फाइनल में मेरा प्रदर्शन सबसे खराब प्रदर्शनों में से एक था। शायद आरसीबी को इसी की कीमत भी चुकानी पड़ी।”

क्या हुआ था फाइनल में? 

बेंगलुरु में खेले गए मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी की। सनराइजर्स ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 208 रन का बड़ा स्कोर बनाया। आरसीबी की गेंदबाजी काफी खराब रही। शेन वॉटसन ने 4 ओवर में बिना रन दिए 15.25 की इकॉनमी से 61 रन लुटाए। इसके बाद जब वे बल्लेबाजी के लिए आए तो फ्लॉप रहे। वॉटसन को पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया। जहां उन्होंने 9 गेंदों में महज 11 रन बनाए और पवेलियन लौट गए। आरसीबी की टीम 7 विकेट खोकर 200 रन ही बना सकी और 8 रन से मुकाबला हार गई।

ये भी पढ़ें: LPL 2024: IPL में किया दमदार प्रदर्शन, अब इस लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी बने मथीशा पथिराना

विराट कोहली-क्रिस गेल ने की थी शानदार बल्लेबाजी

विराट कोहली और क्रिस गेल ने आरसीबी को शानदार शुरुआत दिलाई थी। दोनों बल्लेबाजों ने 10.3 ओवर में 114 रन की पार्टनरशिप कर ली थी, लेकिन क्रिस गेल और विराट कोहली के आउट होते ही पूरी टीम बिखरती चली गई। गेल ने 76 और कोहली ने 54 रन की पारी खेली। विराट कोहली के लिए 2016 सीजन बहुत बड़ा साबित हुआ। उन्होंने 16 पारियों में 81.08 के औसत और 152.03 के स्ट्राइक रेट से 973 रन बनाकर रिकॉर्ड तोड़ दिए थे।

ये भी पढ़ें: RR vs RCB: नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा एलिमिनेटर, जानें इस मैदान पर दोनों टीमों का प्रदर्शन 

ये भी पढ़ें:- RCB vs RR: एलिमिनेटर में कोहली रच सकते हैं इतिहास, IPL में ऐसा नहीं कर पाया कोई भी बल्लेबाज

First published on: May 21, 2024 08:00 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें