---विज्ञापन---

मरने के बाद भी कमाना है पुण्य, तो अपनाएं जया किशोरी के बताए ये 5 उपाय

Jaya Kishori: क्या आप भी मरने के बाद पुण्य कमाना चाहते हैं? लोगों की मदद करना चाहते हैं? अगर हां, तो आज हम आपको पांच ऐसे उपायों के बारे में बताएंगे, जो अगर आप अपनाते हैं तो मृत्यु के बाद भी आप पुण्य कमा सकते हैं।

Edited By : Nidhi Jain | Updated: Apr 5, 2024 14:07
Share :
Jaya Kishori

Jaya Kishori: हिंदू धर्म में पुण्य और श्राप का बहुत महत्व है। माना जाता है कि जो व्यक्ति अच्छे कर्म करता है, उसे पुण्य मिलता है। वहीं अगर वो बुरे कर्म करता है, तो उसे अपने बुरे कर्मों का फल भी भुगतना पड़ता है। इसलिए व्यक्ति को हमेशा अच्छे कर्म करने चाहिए। लोगों की मदद करनी चाहिए।

आज हम आपको पांच ऐसे उपायों के बारे में बताएंगे, जिससे आप मरने के बाद भी पुण्य कमा सकते हैं। आइए जानते हैं उन उपायों के बारे में जया किशोरी से। जया किशोरी मोटिवेशनल स्पीकर और कथावाचक हैं। वह कथा के दौरान हिंदू धर्म से जुड़ी कई महत्वपूर्ण बातों के बारे में बताती हैं। आज हम आपको जया किशोरी द्वारा बताए गए उन 5 उपायों के बारे में बताएंगे, जिसकी मदद से आप मरने के बाद भी पुण्य कमा सकते हैं।

ये भी पढ़ें- बुरी नजर लगने पर शरीर में दिखाई देते हैं ये 5 लक्षण, जानें जया किशोरी से

धार्मिक ग्रन्थ

जया किशोरी के अनुसार, अगर आपको मृत्यु के बाद भी पुण्य कमाना है तो इसके लिए आप गिफ्ट के तौर पर अपने परिजनों को धार्मिक ग्रन्थ भेंट कर सकते हैं। जब भी वह उसका पाठ करेंगे, तो उससे उन्हें और आपको दोनों को पुण्य मिलेगा।

व्हीलचेयर

जया किशोरी बताती हैं कि हमें हमेशा दूसरों की मदद करनी चाहिए। कभी भी किसी की मदद करने में पीछे नहीं रहना चाहिए। खासतौर पर विकलांग लोगों की। अगर आप एक व्हीलचेयर किसी अस्पताल में दान करते हैं, तो जब भी कोई मरीज उसका उपयोग करेगा तो इससे आपको पुण्य मिलेगा। चाहे आप इस दुनिया में हो या न हो।

एफडी

अगर आप आर्थिक रूप से सक्षम है तो आप पैसों का दान कर सकते हैं। जया किशोरी कहती हैं कि अगर आपको धन की कमी नहीं है, तो आप किसी जरूरतमंद व्यक्ति के लिए या उसके परिवार के लिए मासिक ब्याज वाली एफडी करवा सकते हैं। इसे हर महीने उनकी भी आर्थिक रूप से मदद होती रहेगी। साथ ही आपको भी पुण्य कमाने का अवसर मिल जाएगा।

वाटर कूलर

अगर आपको मरने के बाद भी पुण्य कमाना है, तो इसके लिए आप किसी पब्लिक प्लेस पर वाटर कूलर लगवा सकते हैं। जया किशोरी के अनुसार, किसी की प्यास बुझाना सबसे बड़ा पुण्य का काम होता है।

शिक्षित

जया किशोरी कहती हैं कि अगर आप किसी अनाथ बच्चे को शिक्षित करते हैं, तो इससे आप मरने के बाद भी पुण्य कमा सकते हैं। इससे उससे और उसकी पीढ़ियों से भी आपको दुआ मिलेगी।

ये भी पढ़ें- ग्रह खराब हों तो क्या पड़ता प्रभाव, Jaya Kishori से जानें कैसे करें बचाव?

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

First published on: Apr 05, 2024 02:07 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें