Wednesday, 17 April, 2024

---विज्ञापन---

फिजिकल रिलेशनशिप बनाने से पहले इन बातों का रखें खास ध्यान, वरना पार्टनर का मूड हो सकता है खराब!

Physical Relationship Tips: वैसे तो प्यार की कोई परिभाषा नहीं होती है लेकिन एक दूसरे के साथ समय बिताना और एक दूसरे को महसूस करना एक मजबूत रिश्ते की पहचान हो सकती है। एक वक्त के बाद रिश्ते की मजबूती को बढ़ाने के लिए कहीं न कहीं फिजिकल रिलेशनशिप भी अहम भूमिका निभाने लगता है। […]

Edited By : Simran Singh | Updated: Sep 11, 2023 21:33
Share :
4 stages of physical relationship how to build physical intimacy in a new relationship, how to ask for physical intimacy, 25 ways to show affection without being sexually active, physical relationship before marriage, stages of physical intimacy in relationship, 4 stages of physical relationship, how to get physically close to your boyfriend, physical intimacy relationship touch romance,

Physical Relationship Tips: वैसे तो प्यार की कोई परिभाषा नहीं होती है लेकिन एक दूसरे के साथ समय बिताना और एक दूसरे को महसूस करना एक मजबूत रिश्ते की पहचान हो सकती है। एक वक्त के बाद रिश्ते की मजबूती को बढ़ाने के लिए कहीं न कहीं फिजिकल रिलेशनशिप भी अहम भूमिका निभाने लगता है। ऐसे में एक दूसरे को समझना बेहद जरूरी होता है। ये ऐसा लम्हा होता है जो दोनों के करीब आने के दौरान एक तरफ उत्साहित करता है तो दूसरी ओर उत्सुक महसूस करवाता है। जबकि, दूसरी तरफ मन में कई सवाल भी उठते हैं कि आप उन्हें संतुष्ट कर पाएंगे या नहीं? ज्यादातर कपल्स के बीच फिजिकल रिलेशनशिप शादी से पहले या बाद में एक अहम भूमिका निभाता है। ऐसे में पार्टनर्स एक दूसरे को खुश करने की कोशिश में रहते हैं। अगर आप भी अपने पार्टनर को नाराज नहीं करना चाहते हैं तो कुछ टिप्स का आपको खास ख्याल रखना चाहिए। आइए जानते हैं कि आपको शारीरिक संबंध बनाने से पहले किन बातों का ख्याल रखना चाहिए।

पार्टनर को संकेत दें

अपने पार्टनर को कुछ संकेत दें और उनके मन की इच्छा को जान लें। रोमेंटिक दिन बनाने के लिए आप कुछ संकेत अपने पार्टनर को दें सकते हैं। जैसे रोज सुबह उठने के बाद किस देना या उनसे प्यारी-प्यारी बातें करें। इस तरीके से आपका पार्टनर रोमांटिक मूड में आ सकता है।

प्रोटेक्शन का रखें खास ध्यान

फिजिकल रिलेशनशिप बनाने से पहले अपने पास प्रोटेक्शन जरूर रख लें। बिना कंडोम के इस्तेमाल के या फिर संबंध बनाने के दौरान इसकी तलाश करना आपके पार्टनर का मूड ऑफ कर सकता है।

मूड सेट ऐसे करें

रोमांटिक डेट के साथ आप अपने पार्टनर का मूड बना सकते हैं। इसके लिए आप उनकी पसंदीदा कैंडल लाइट, डेकोरेशन को अजमा सकते हैं। हैंड टच दें जिससे आपके साथी का प्यार आप पर आ जाएं।

दिमाग को उत्तेजित करने के लिए दें ये इशारे

संबंध बनाने की शुरुआत ही दिमाग से होती है। ऐसे में इंद्रियों को बेहतर करना चाहिए। इसके लिए आप अपने पार्टनर की तरफ प्यार से देख सकते हैं। उनसे प्यार भरी बातें करके आप रोमांटिक माहौल बना सकते हैं।

पसंद नापसंद का रखें ख्याल

संबंध बनाने से पहले लिस्ट बना सकते हैं। इसमें आप वो चीजें शामिल करें जो आपके पार्टनर को पसंद है। ऐसा कुछ भी ना करें जो साथी को असहज कर दे।

कामुक महसूस करें

संबंध बनाने से पहले अपने आत्मविश्वास को बढाएं। कामुकता बढ़ाने के लिए (Sexuality Increasing Tips) आप वो ड्रेस ट्राई कर सकती हैं, जो आपके पार्टनर को पसंद हो। रिलेशनशिप को मजबूत बनाने के लिए इन चीजों का ध्यान रखना चाहिए।

रिलेशनशिप बनाने से पहले रिलैक्स रहें

फिजिकल रिलेशनशिप बनाने से पहले सबसे पहले जरूरी है कि आप रिलैक्स रहें। गहरी सांस लें और सारी चीजें बिल्कुल आराम-आराम से करें। अगर आप खुद को रिलैक्स रखेंगी, तभी आप सैक्स का आनंद ले सकती हैं।

First published on: Sep 11, 2023 09:09 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें